Jaipur : दुबई से 15.95 लाख के सोने के 64 टुकड़े जयपुर एयरपोर्ट पर लेकर पहुंचा, कस्टम विभाग ने पकड़ा।

Jaipur : दुबई से 15.95 लाख के सोने के 64 टुकड़े जयपुर एयरपोर्ट पर लेकर पहुंचा,

कस्टम विभाग ने पकड़ा।

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। टीम ने कार्रवाई करते हुए करीब 15.95 लाख रुपए से ज्यादा का सोना बरामद किया है। यात्री इस सोने को ब्रेसलेट में छिपा कर लाया था। फिलहाल पकड़े गए यात्री से पूछताछ जारी है।

कार्रवाई को लेकर सहायक कस्टम आयुक्त ने बताया कि दुबई से एयर इंडिया की उड़ान संख्या IX 196 से पहुंचे एक यात्री को रोका गया था। एक्स-रे मशीन में उनके चेक-इन बैगेज की जांच की गई। इस दौरान चुंबकीय ब्रेसलेट के अंदर कुछ वस्तुओं की गहरी इमेज देखी गईं। इस पर वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

यह भी पढ़ें :   रीट पेपर लीक के आरोपी रामकृपाल मीणा पर JDA का चला बुलडोजर, जमीन को लिया कब्जे में।

यात्री के बैग को चेक किया गया तो यात्री के चेक-इन बैगेज में 8 चुंबकीय ब्रेसलेट पाए गए। इन ब्रेसलेट को हटाने पर, सफेद रोडियम पॉलिश के साथ ठोस महीन सोने के 64 टुकड़े अंदर छिपे हुए पाए गए। तस्करी कर लाए जा रहे सोने का वजन 292.270 ग्राम था। इसकी कीमत 15 लाख 95 हजार 794 रुपए है। जिसे जब्त कर लिया गया है। साथ ही पकड़े गए यात्री को कुछ समय बात कोर्ट में पेश किया जायेगा।
पहले भी लाया जा चुका है गोल्ड
जयपुर एयरपोर्ट पर पहले भी कस्टम विभाग ने कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गोल्ड के साथ पकड़ा है। उसके बाद भी गोल्ड और मादक पदार्थों की तस्करी कम होने का नाम नहीं ले रही है। अधिकांश पकड़े जाने वाले लोग सप्लायर हैं। जो एक जगह से दूसरी जगह तक गोल्ड या मादक पदार्थ पहुंचाने का काम करते हैं। इसके लिए इन्हें कुछ पैसा दिया जाता है।