fbpx
Breaking News

श्रम मंत्री श्री जूली के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर सहित अनेक आयोजन

श्रम मंत्री श्री जूली के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर सहित अनेक आयोजन
अलवर, 30 नवम्बर। श्रम, कारखाना एवं बॉयलर्स निरीक्षण विभाग (स्वतंत्र प्रभार), सहकारिता तथा इंदिरा गांधी नहर परियोजना विभाग राज्य मंत्री श्री टीकाराम जूली ने कहा कि रक्तदान सबसे बडा दान है जो किसी भी  व्यक्ति के प्राणों की रक्षा करता है।
श्रम राज्य मंत्री श्री जूली ने अपने 40 वें जन्मदिन के अवसर पर कटीघाटी के पास समर्थकों एवं झोपडी ग्रुप द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का फीता काटकर उद्घाटन किया। युवाओं द्वारा बडी संख्या में रक्तदान करने पर संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि रक्तदान से न केवल जरूरतमंद के जीवन को बचाया जा सकता है बल्कि रक्तदान करने वाले व्यक्ति का भी स्वास्थ्य ठीक रहता है। रक्तदान के प्रति भ्रांतियां दूर हुई है और खासकर युवा वर्ग में रक्तदान के प्रति चेतना आई है। उन्होंने जन्मदिन पर रक्तदान को समर्थकों का तोहफा बताते हुए उनका आभार जताया। श्री जूली के जन्मदिन पर आज सुबह से ही उनके निवास एवं कार्यालय पर बडी संख्या में उनके समर्थक, कार्यकर्ता, अधिकारी एवं कर्मचारियों ने पुष्प गुच्छ भेट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। मंत्री श्री जूली के जन्मदिन के तीन दिवसीय कार्यक्रमों के तहत जिले भर में विभिन्न स्थानों पर समर्थकों द्वारा रक्तदान शिविरों का आयोजन हुआ जिनमें  करीब 1156 यूनिट रक्तदान किया गया। दौरान उन्होंने समर्थकों द्वारा भेंट की गई चांदी की तलवार से केक भी काटा।
इस दौरान मंत्री श्री जूली के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर में उनके समर्थक श्री संदीप अग्रवाल ने 60 वीं बार रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में अलवर ग्रामीण के ग्राम विजयपुर निवासी श्री संजय प्रधान, खुदनपुरी निवासी श्री अनिल अलवरिया एवं नंगला रायसिस निवासी श्री अकबर खान सहित 22 समर्थकों ने नेत्रदान करने का संकल्प पत्र भरा।
प्रदेश की खुशहाली कि की कामना
मंत्री श्री जूली ने सर्वप्रथम जगन्नाथ मंदिर उसके पश्चात त्रिपोलिया स्थित शिव मंदिर, श्री जूली के उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु के लिए पुराना सूचना केन्द्र में एवं मन्नी का बड स्थित आर्य समाज भवन में आयोजित हवन में शामिल हुए, मनुमार्ग स्थित गुरूद्वारे में मथ्था टेका एवं मोती डूंगरी स्थित हनुमान जी मंदिर में पूजा-अर्चना व सैयद बाबा की मजार पर चादर चढाकर प्रदेश की खुशहाली की कामना की।
पीपीई किट व फल वितरण 
उन्होंने सामान्य चिकित्सालय अलवर में पहुंचकर कार्यवाहक पीएमओ डॉ. अशोक महावर व डॉ. मोहन लाल सिंधी को कोरोना योद्धाओं के रूप में सेवाएं दे रहे चिकित्सकों एवं स्टाफ के लिए पीपीई किट भेंट की। साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल वितरित किये। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 के उपचार के संबंध में चिकित्सकों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड बैडों की संख्या में वृद्धि चिकित्सकों की सलाह पर कराई जाएगी। उन्होंने मोती डूॅंगरी स्थित अपने कार्यालय में कोराना योद्धाओं एवं वयोवृद्ध समाज सेवकों का सम्मान किया।
गौशाला में गुड व चारा भेंट किया
उन्होंने तेजमंडी स्थित गौशाला पहुंचकर श्री गोविन्द गौमाता मंदिर में पूजन कर गायों के लिए गुड एवं चारा भेंट किया। साथ ही उन्होंने आगामी 40 दिन तक एक-एक क्विंटल गुड व चारा गायों के लिए भेंट करने तथा गौशाला में पानी की बोरिंग कराने व हाईमास्क लाइट लगवाने की घोषणा की।
जरूरतमंदों को भेंट किये कम्बल
श्रम राज्य मंत्री ने केडलगंज स्थित मदर टेरेसा होम में पहुंचकर 51 कम्बल मदर टेरेसा होम एवं 101 कम्बल ग्राम माचाडी में जरूरतमंदों को भेंट किये।
जरूरतमंदों को कराया निःशुल्क भोजन
उन्होंने केडलगंज स्थित इंदिरा रसोई में पहुंचकर जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन परोसा। उन्होंने इंदिरा रसोई में जन्मदिन पर पूरे दिन भोजन करने वाले सभी सभी व्यक्तियों को निःशुल्क भोजन कराया और उनका भुगतान किया। उन्होंने कहा कि इंदिरा रसोई को मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के कोई भूखा नहीं सोये के संकल्प का प्रतीक बताया ।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

lockdown in rajasthan

#LockDown 3 मई सुबह पांच बजे तक पूरे प्रदेश में जन अनुशासन पखवाड़ा मनाया जाएगा।

आज पूरे दिन की चर्चा के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिया फैसला। इस फैसले …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *