क्लास टीचर की मैपिंग नहीं करने पर जिला कलक्टर ने की नाराजगी व्यक्त करौली

क्लास टीचर की मैपिंग नहीं करने पर जिला कलक्टर ने की नाराजगी व्यक्त
करौली, 24 मार्च। जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने शाला दर्पण के तहत क्लास टीचर की मैपिंग नहीं करने व अब तक की गई मैपिंग की प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुआ कहा कि बैठक में गलत आंकडे नहीं दिखाये, वास्तव में कार्य किया जा रहा है ऐसे प्रयास किये जाये अन्यथा संबंधित ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
जिला कलक्टर बुधवार को जिला स्तरीय निष्पादक समिति की बैठक में निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि बैठक के दिन ही सवेरा होता है यह उचित नहीं है उन्होंने यह भी निर्देश दिए की विद्यालयों में नकारा एवं अनुपयोगी सामान के निस्तारण के संबंध में निर्देश दिए की आगामी तीन दिन में शत् प्रतिशत विद्यालयों मे नकारा एवं अनुपयोगी सामान का निस्तारण कर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एक सर्टिफिकेट देंगे कि हमने नकारा और अनुपयोगी सामान का निस्तारण कर दिया है, उन्होंने शाला दर्पण, आधार सीडिंग के कार्य को एक सप्ताह में पूरा कराने के निर्देश दिए अन्यथा विद्यालय वार सत्यापन किया जायेगा कि बच्चों के पास आधार है या नहीं।
उन्होंने जिन विद्यालयों में पानी बिल्कुल नहीं है और आसपास से भी व्यवस्था नहीं हो सकती उसके लिए सूची बनाकर शीघ्र प्रस्तुत करें जिससे माननीय विधायक कोष से स्वीक्रत कराने के लिए लिखा जाये और ऐसे स्कूलों में पेयजल की व्यवस्था हो सके, उन्होंने ऐसे विद्यालय जहां बच्चों के पेयजल के लिए विद्यालय में पूर्ण सुरक्षा हो और बिजली का बिल भरने की व्यवस्था हो ऐसे विद्यालयों के प्रस्ताव दो दिवस में उपलब्ध करायें जिससे की शीघ्र स्वीकृति जारी कर विद्यालयों में मोटर लगवा कर छात्र-छात्राओं को पेयजल की व्यवस्था की जा सके। जिला कलक्टर ने विद्यालयों में नामांकन, आधार सीडिंग, मिड-डे मील, विधालय की स्थिति, विद्युत कनेक्शन की स्थिति सहित अन्य बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवचरण मीणा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गणपत लाल मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश चंद मीणा,, जलदायक विभाग अधीक्षण अभियंता रामनिवास मीना, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक भरतलाल मीणा, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थेे।