टीका कोरोना संक्रमण से करेगा बचाव- सीएमएचओ करौली

टीका कोरोना संक्रमण से करेगा बचाव- सीएमएचओ
सावधानी और जागरूकता ही बचायेगी कोरोना से, आमजन गाईडलाईन का करें पालन, मुंह पर मास्क, हाथों की धुलाई और दो गज दूरी का करें पालन
करौली,19 अप्रैल। जिले में पिछले दिनों में कोरोना संक्रमितों का आंकडा बढ गया है, लेकिन सरकार की गाईड लाईन के पालन के साथ मुंह पर मास्क, हाथों की धुलाई और दो गज दूरी बनी रही तो कोरोना की दूसरी लहर में भी हम सुरक्षित रहेंगे गौरतलब है कि कोविड-19 बचाव टीका संक्रमण को रोकने में कामयाब हो रहा है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचंद मीना ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगवाने वालो की संख्या मे इजाफे के साथ सकारात्मक परिणाम सामने आये हैं, प्रदेशभर में वैक्सीन लगवाने वालों के संक्रमित होने की मामले सीमित हैं और जो संक्रमित हुए उन्हें भी कोरोना ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाया ।उन्होनें बताया कि वैक्सीन लगवाने वाले व्यक्ति के ष्शरीर से कोरोना संक्रमण वायरल की तरह आसानी से बाहर निकल जाता है हालांकि वैक्सीनेशन के बाद भी लाभार्थी को सावधानी बरतना जरूरी है। उन्होंने बताया कि आरयूएचएस के अनुसार कोरोना से संक्रमित होने वाले को ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है लेकिन वैक्सीनेशन संक्रमितों में ऑक्सीजन की मांग की कम करता है।
सर्तकता बरतना ही बचाव
डॉ. मीना ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानी और सर्तकता बर्तना अति आवश्यक है, सरकार के आदेशों की पालना करें, घर पर ही रहें, मास्क का उपयोग करें, हाथों की निरंतर धुलाई करते रहे और दो गज दूरी बनाये रखें। उन्होनें आमजन से अपील की है कि सर्तकता के साथ बचाव उपायों अपनाते रहें।