रिश्वतखोर तहसीलदार को ट्रैप करवाने वाला व्यक्ति अवैध शराब बेचते चढ़ा पुलिस के हत्थे

करौली. जिले में 7 महीने पहले रिश्वतखोर तहसीलदार को ट्रैप करवाने वाला शख्स खुद ही अवैध शराब बेचता हुआ पुलिस के हत्थे चढ़ा है. पुलिस ने एक व्यक्ति को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस आरोपी से जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

करौली जिला पुलिस की ओर से अपराधियों की धरपकड़ अभियान और अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. सपोटरा पुलिस ने एक व्यक्ति को अवैध शराब बेचने के जुर्म में 113 पव्वों के साथ गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी बनवारी लाल मीणा ने बताया कि मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी कि बाजना मोड़ पर एक व्यक्ति जिसने हरे कलर की टीशर्ट और काले कलर का पजामा पहन रखा है और वह व्यक्ति अवैध शराब बेच रहा है. सूचना पर पुलिस जाप्ते के साथ स्थान पर पहुंचे तो गाड़ी की लाइट की रोशनी में एक व्यक्ति नजर आया, जो पुलिस की गाड़ी और पुलिस जवानों को देखकर भागने लगा. जिसके बाद पुलिस जवानों ने पीछा करके उसे पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें :   जिले में आज नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव - सवाईमाधोपुर

आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम पता संजीव राजपूत उर्फ गोल्डी बना पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी मिझोरा होना बताया. जब उसके पास मिले प्लास्टिक के कट्टे को चेक किया तो उसमें अवैध शराब मिली. उस व्यक्ति से अपने पास अवैध शराब रखने और बेचने का लाइसेंस (अनुज्ञा पत्र) मांगा तो उसने किसी भी प्रकार का अनुज्ञा पत्र नहीं होना बताया.

यह भी पढ़ें :   जिला कलेक्टर ने की महिला अधिकारिता विभाग की संचालित योजनाओं की समीक्षा-करौली

थाना अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ धारा 19/54 एक्साइज एक्ट का दंडनीय अपराध होने पर मुलजिम के कब्जे से मिले अवैध शराब को जब्त किया गया है. आरोपी से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है. वहीं गिरफ्तार किया गया व्यक्ति 7 माह पूर्व तत्कालीन सपोटरा तहसीलदार विष्णु कुमार भारद्वाज और कनिष्ठ सहायक वीरेंद्र कुमार मंगल को पेट्रोल पंप की एनओसी नहीं देने पर रिश्वत के जाल में फंसाकर ACB करौली से ट्रैप करवाया था. अब खुद ही अवैध शराब बेचते हुए पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जो लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है.