जिले में नही हुई कोविड वैक्सीन की बर्बादी – सीएमएचओ

जिले में नही हुई कोविड वैक्सीन की बर्बादी – सीएमएचओ
संस्थाओं का निरीक्षण कर जांची प्रमाणिकता, वॉयल बर्बादी रोकने के लिए विभाग सचेत और सजग, वैक्सीन का हो रहा जिले में पूर्ण उपयोग
करौली, 4 जून। जिले के चिकित्सा संस्थानों पर वैक्सीन की बर्बादी का अप्रमाणिक प्रचार हुआ है जबकि विभागीय अधिकारियों की जांच में वैक्सीन की बर्बादी कोई सबूत नहीं मिले है।
सीएमएचओ डॉ. दिनेशचंद मीना ने बताया कि समाचार पत्र दैनिक भास्कर में सीएचसी कुडगांव और पीएचसी सलमपुर में वैक्सीन की बर्बादी के बारे में समाचार प्रकाशित हुआ, जिलास्तर से वैक्सीन आवंटन, खर्च और दैनिक रिपोर्ट की जांच परख के बाद सीएचसी कुडगांव व पीएचसी सलेमपुर का सीएमएचओ आरसीएचओ डॉ. जयंजीलाल मीना, डीपीएम आशुतोष पांडेय ने निरीक्षण कर समाचार पत्र में प्रकाशित तथ्यों की जांच की एवं संस्थान प्रभारी से वैक्सीन की स्थिति बारे में जानकारी जुटाई। उन्होंने बताया कि सीएचसी कुडगांव में वेस्टेज वायल की फोटो और सूचना डीप ब्यूरल पिट की थी जहां पूर्व उपयोग वायल को बायोवेस्ट नियमों की पालनानुसार डाला गया था। इसी प्रकार पीएचसी सलमपुर में वायल के गाडने की स्थिति की जांच की गई लेकिन वायल को जमीन के अंदर दबाने को कोई प्रमाण नहीं मिले। डॉ. मीना ने बताया कि संस्थाओं से फोटो ले जाने वाले पहचान बदलकर आये और ऐसी फोटो लेकर गये जिनका वायल वेस्टेज से कोई संबंध नही। उन्होने आमजन से वैक्सीनेशन कराने की अपील करते हुए भ्रामक प्रचारों की ध्यान न दिये जाने अपेक्षा जताई है और विश्वास दिलाया है कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार वैक्सीनेशन संचालित रहेगा।