साप्ताहिक समीक्षा व समन्वय समिति की बैठक सम्पन्न मौसमी बीमारियों पर सतर्क रहने के दिये निर्देश – करौली

साप्ताहिक समीक्षा व समन्वय समिति की बैठक सम्पन्न
मौसमी बीमारियों पर सतर्क रहने के दिये निर्देश
करौली, 10 अगस्त। जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कहा कि जिले मे मानसून के अत्यधिक सक्रिय रहने के कारण वर्षा अधिक होने पर मौसमी बीमारियों की संभावना अधिक रहती है। इस संबंध मे सीएमएचओ को सतर्कता बरतने एवं कोविड टीकाकरण की सेकन्ड डोज से वंचित रहे लोगो को शीघ्र ही टीकाकरण करवाने के निर्देश दिये।
जिला कलेक्टर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक समीक्षा व समन्वय समिति की आयोजित बैठक में समीक्षा कर रहे थें।उन्होने बैठक में सीएमएचओ को कहा कि नई भर्ती मे चयनित कोविड हैल्थ सहायक को गांव गांव भेजकर सर्वे करवाये एवं कोविड टीकाकरण से वंचित रह रहे लोगो को शीघ्र ही टीकाकरण करवाने के लिये प्रेरित करें। इसके अलावा पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता को जल जीवन मिशन के तहत चल रहे कार्यो को समय पर पूर्ण करने, विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को जिले मे बिजली आपूर्ति की समुचित व्यवस्था करने व वर्षा के मौसम मे विशेष रूप से विद्युत संबंधी समस्याओं का समाधान करवाने, पशुपालन के संयुक्त निदेशक को पशुओं मे वर्षा के मौसम मे हो रही बीमारियो का टीकाकरण करवाने एवं समाज कल्याण विभाग के अधिकारी को बकाया छात्रवृति व पेंशन को समय पर जारी करने एवं डीओआईटी के एसीपी को समय समय पर ई-मित्रों का निरीक्षण करने व हिण्डौन ब्लॉक मे 5 ई-मित्रों को उद्योग विभाग की योजनाओ से संबंधित आवेदन भरने के संबंध मे विशेष प्रशिक्षण देने के निर्देश भी दिये।
बैठक में सीएमएचओ डॉ दिनेश मीना, कृषि विभाग के उपनिदेशक रामलाल जाट, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी धर्मेन्द्र मीना, समाज कल्याण विभाग की सहायक निदेशक रिंकी किराड, एसीपी विनोद मीना, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ खुशीराम मीना सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
2