fbpx
बुधवार , जनवरी 19 2022
Breaking News
दुकानदार से मामूली पैसों के लेनदेन को लेकर की फायरिंग-

फायरिंग कर दहशत फैलाने की घटना का मुख्य आरोपी गिरफ्तार।

फायरिंग कर दहशत फैलाने की घटना का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-
दुकानदार से मामूली पैसों के लेनदेन को लेकर की फायरिंग-
पुलिस अधीक्षक करौली श्री मृदुल कच्छावा ने बताया कि थाना कोतवाली पुलिस द्वारा कलैक्ट्रेट सर्किल पर पान की दुकान पर मामूली पैसों के लेन-देन को लेकर दुकानदार पर जान से मारने की नीयत से कट्टे से फायर कर जानलेवा हमला कर दहशत फैलाने के मामले में मुख्य आरोपी विजयसिंह पुत्र बृजमोहन जाति गुर्जर निवासी पंतजली के पीछे करौली को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है।
घटना का विवरण-
दिनांक 30.11.21 को परिवादी ब्रह्मानन्द पुत्र कल्याण प्रसाद जाति ब्राहम्ण निवासी बजीरपुर गेट करौली ने थाना कोतवाली करौली पर एक लिखित रिपोर्ट इस आश्य की पेश की कि दिनांक 30.11.2021 को रात्रि के समय 8.50 पी.एम. पर पुरानी कलैक्ट्रेट सर्किल करोली पर मैं अपनी पान की दुकान बैठा हुआ था। उसी समय दो मोटर साईकिलों पर तीन युवक आये और मुझसे दो सिगरेट, जर्दा लेकर जाने लगे तो मैने मेरे सामान के पैसे मांगे तो उन्होने पैसे देने से इनकार कर दिया कि किस बात के पैसे और कहा कि तेरी हिम्मत कैसे हो गई हम से पैसे मांगने की इससे नाराज होकर एक युवक ने मुझे जान से मारने की नीयत से ऑट से कट्टा निकाल कर मेरे उपर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया जिससे मैं बाल-बाल बच गया गोली मेरे काउन्टर पर लगी है आदि पर प्रकरण संख्या 436/2021 धारा 327, 336, 384, 307 भा.द.स. में पंजीबद्व किया गया।
घटना की गम्भीरता-
जिला मुख्यालय पर इस प्रकार दुकानदार पर मामूली पैसों के लेन-देन के विवाद को लेकर आरोपियों द्वारा फायरिंग कर दहशत फैलाने की घटना को लेकर व्यापारी वर्ग तथा आम नागरिकों में रोष व्याप्त हो गया था तथा आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु ज्ञापन दिये गये। पुलिस अधीक्षक करौली श्री मृदुल कच्छावा द्वारा मामले की गम्भीरता को देखते हुए स्वयं के सुपरवीजन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करौली प्रकाश चन्द के नेतृत्व में मनराज मीना वृŸााधिकारी करौली, रामेश्वर दयाल मीना पुलिस निरीक्षक थानाधिकारी कोतवाली करौली, व साईबर सैल एवं चुनिन्दा पुलिसकर्मियों की टीम का गठन कर आरोपियों की शीघ्र, अति-शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये गये।
टीम द्वारा किये गये प्रयास-
गठित टीम के सदस्यों के द्वारा दिन-रात कडी मेहनत कर नवीन वैज्ञानिक तकनीकी विधियों का प्रयोग करते हुए जिला मुख्यालय से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग, व्यवसायिक भवनों एवं चौराहों पर लगे हुए सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज प्राप्त कर उनका विशलेषण किया तथा घटना में सम्मलित संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर आरोपियों को चिन्हित किया जाकर उनके सम्भावित छुपे हुए स्थानों पर पुलिस टीमों द्वारा दविशें दी गई। जिससे आरोपी घबराकर बार-बार जगह बदलते रहे और अपनी गिरफ्तारी से बचते रहे। दिनांक 04.12.2021 को जरिये मुखबिर सूचना मिली कि फायरिंग की घटना का मुख्य आरोपी कहीं भागने की फिराक में करौली से गंगापुर जाने वाले रोड पर बरखेडा नदी के पास खडा हुआ है जिस पर गठित पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए फायरिंग की घटना के मुख्य आरोपी विजयसिंह पुत्र बृजमोहन जाति गुर्जर निवासी पंतजली के पीछे करौली को गिरफ्तार किया गया।
स्वीकार की गई वारदात –
दुकानदार पर फायरिंग कर दहशत फैलाने के मुख्य आरोपी ने बताया कि दिनांक 30.11.2021 मैं तथा मेरा दोस्त हेमसिंह निवासी फुलेकी झोपडी तथा मेजर निवासी बाढ गुलाल तीनों दो मोटर साईकिलों से पुरानी कलैक्ट्रेट सर्किल पर पहुचे और पान की दुकान से दो सिगरेट एवं गुटका लिया तथा बिना पैसे दिये चल दिये। दुकानदार द्वारा पैसे मांगने पर आवेश में आकर मैने कट्टे से दुकानदार पर फायर कर मैं तथा हेमसिंह दोनो अपॉची मोटर साईकिल से फुलेकी झोपडी चले गये तथा मेजर अपनी मोटर साईकिल से अपने गॉव बाढ गुलाल चला गया था। पुलिस टीमों द्वारा दी जा रही लगातार दविशो से मैं घबरा गया तथा बाहर भागने की योजना बनाई लेकिन पुलिस टीम द्वारा बरखेडा नदी के पास से मुझे पकड लिया।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें

Check Also

करौली

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान टीम ने मिलावट की जांच हेतु लिए नमूने

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान टीम ने मिलावट की जांच हेतु लिए नमूने करौली, 18 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *