Kota : श्रीरामचरितमानस ज्ञान प्रतियोगिता आज, श्री राम मंदिर में होगा आयोजन

Kota : श्रीरामचरितमानस ज्ञान प्रतियोगिता आज, श्री राम मंदिर में होगा आयोजन

Kota : स्टेशन माला रोड स्थित श्रीराम मंदिर में रविवार को श्रीरामचरितमानस ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में 50 से अधिक स्कूलों के करीब दो विद्यार्थी शामिल होंगे। परीक्षा में छह से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों से हनुमान चालीसा एवं तुलसीदास की जीवनी पर आधारित प्रश्न पूछे जाएंगे। इसी तरह नौवीं से ग्यारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों लिए तुलसीदास के अलावा सुंदरकांड पर आधारित प्रश्न होंगे।
श्री राम प्रबंध समिति के महामंत्री परमानंद शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कई अल्पसंख्यक परिवारों के बच्चे भी भाग लेंगे। प्रोत्साहन स्वरूप इन बच्चों को अतिरिक्त अंक भी दिए जाएंगे। शर्मा ने बताया कि कोरोना के 2 साल को छोड़कर इस प्रतियोगिता का आयोजन पिछले 25 सालों से लगातार किया जा रहा है। समिति के सदस्य पिछले 15 दिनों से इस परीक्षा की तैयारियों में जुटे हुए हैं।
प्रतियोगिता में विद्यार्थियों को शामिल करने के लिए समिति संयोजक जगदीश प्रसाद शर्मा, अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा, हरी प्रसाद अग्रवाल, भगवत प्रसाद गुप्ता, दामोदर अग्रवाल, सुधीर कुमार सरोंजा, आरसी शर्मा, रघुवेंद्र नागल तथा कन्हैया लाल मेवाड़ा लगातार स्कूलों में जा रहे हैं।