Kota : रेलवे इंस्टिट्यूट चुनाव में गड़बड़ी आई सामने, सेवानिवृत्तियों ने भी दिए वोट

Kota : रेलवे इंस्टिट्यूट चुनाव में गड़बड़ी आई सामने, सेवानिवृत्तियों ने भी दिए वोट

Kota Rail News : रेलवे इंस्टिट्यूट (संस्थान) चुनाव में कई गड़बड़ियां भी सामने आई है। चुनाव में कुछ सेवानिवृत्तियों द्वारा भी वोट दिए जाने की खबर है। हालांकि विरोध के बाद कुछ सेवानिवृत्तियों को वोट डालने से रोका भी गया था। इसी तरह अपनी लाभ-हानि को ध्यान में रखते हुए कुछ संगठनों द्वारा कई रेल कर्मचारियों के ड्यूटी समय में नियम विरुद्ध तरीके से बदलाव की भी जानकारी सामने आई है। इन कर्मचारियों में बड़ी संख्या में गार्ड-ड्राइवर भी शामिल हैं।
इसी तरह चुनाव में कई फर्जी वोट भी डालने के मामले सामने आए हैं। कई कर्मचारियों ने बताया कि उनके पहुंचने से पहले कोई उनका वोट डाल गया।
इसके अलावा ऑल इंडिया एसटी-एससी रेलवे एम्पलाइज एसोसिएशन पहले ही चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगा चुकी है। एसोसिएशन का आरोप है कि चुनाव अधिकारियों ने उनके प्रत्याशी नरेश मीणा के नाम से मीणा शब्द को ही गायब कर दिया। इसके चलते बड़ी संख्या में एसोसिएशन के सदस्य नरेश को वोट नहीं डाल सके। एसोसिएशन में विभिन्न कर्मचारी संगठनों द्वारा प्रत्याशियों को अपने चुनाव चिन्ह देने पर भी आपत्ति दर्ज कराई है। एसोसिएशन का कहना है कि यह सदस्यों का चुनाव था न की किसी संगठन का। ऐसे में इन संगठनों अपने चुनाव चिन्ह आवंटित करने का कोई अधिकार नहीं है। कर्मचारी संगठन केवल नैतिक रूप से प्रत्याशियों का समर्थन कर सकते हैं।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें