Indian Railways : अटरू स्टेशन पर दयोदय और इंटरसिटी के दोबारा ठहराव की मांग

Indian Railways : अटरू स्टेशन पर दयोदय और इंटरसिटी के दोबारा ठहराव की

मांग, आरक्षण केंद्र का मुद्दा भी उठाया, जीएम को लिखा पत्र

Kota Rail News :  नगर वासियों ने बारां जिला स्थित अटरू स्टेशन पर जबलपुर-अजमेर दयोदय (12181-82) तथा कोटा-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन (22983-84) के दुबारा ठहराव मांग की है। साथ ही यहां पर एक आरक्षण केंद्र खोलने का मुद्दा भी उठाया है। इसके लिए नगर वासियों ने पश्चिम-मध्य रेलवे महाप्रबंधक पत्र लिखा है।
स्थानीय निवासी केशव शर्मा ने बताया कि इंटरसिटी ट्रेन में रोजाना ढाई सौ से शीटें सीटें खाली जाती है। अगर ट्रेन अटरू स्टेशन पर रूकती है तो बड़ी संख्या में यात्रियों को इसका लाभ मिल सकता है। इससे रेलवे की आय में भी बढ़ोतरी होगी।
केशव ने बताया कि इसी तरह यहां पर दयोदय ट्रेन का ठेका होगी नहीं हो रहा है। जबकि कोरोना से पहले यह दोनों ट्रेनें यहां रुकती थीं। इन ट्रेनों को यहां से अच्छा यात्री बाहर भी मिलता था। लेकिन इसके बाद भी रेलवे ने यहां दोनों ट्रेनों के ठहराव दोबारा शुरू नहीं किए हैं।
खोला जाए आरक्षण केंद्र
केशव ने बताया कि इसी तरह अटरु स्टेशन पर आरक्षण की सुविधा नहीं है। इसके चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
ट्रेन पकड़ने और आरक्षण कराने के लिए यात्रियों को अन्य स्टेशनों पर जाना पड़ता है। इसके चलते यात्रियों का समय और धन दोनों बर्बाद हो रहा है।
केशव ने बताया कि पर्याप्त रेल सुविधा नहीं मिलने से अटरू और आसपास क्षेत्र की 50 हजार से अधिक आबादी प्रभावित हो रही है।