कोटा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के लिए 1250 एकड़ भूमि के निःशुल्क आवंटन को मंजूरी

मुख्यमंत्री की पहल-
कोटा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के लिए 1250 एकड़ भूमि के निःशुल्क आवंटन को मंजूरी
जयपुर, 23 जुलाई। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के लिए 1250 एकड़ भूमि निःशुल्क आवंटित करने की मंजूरी दी है और इसके लिए जिला कलेक्टर कोटा को निर्देश जारी किए गए हैं। श्री गहलोत की इस मंजूरी से कोटा में नए स्थान पर ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का काम जल्द प्रारंभ हो सकेगा।
उल्लेखनीय है कि कोटा के वर्तमान एयरपोर्ट का विस्तार विभिन्न कारणों से संभव नहीं होने के कारण वहां नए स्थान पर ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की स्थापना का प्रस्ताव विचाराधीन था। मुख्यमंत्री की पहल पर राज्य सरकार द्वारा किए गए निरंतर प्रयासों के बाद भारत सरकार के नागर विमानन मंत्रालय के साथ ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की स्थापना पर सहमति बनी। केंद्र एवं राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा इस नए एयरपोर्ट के निर्माण एवं विस्तार के लिए भूमि का चिन्हीकरण करने के बाद मुख्यमंत्री ने निःशुल्क भूमि आवंटन के लिए मंजूरी प्रदान कर दी है।
श्री गहलोत के प्रयासों से स्थापित होने जा रहे ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट से प्रदेश में एयर कनेक्टिविटी का विस्तार हो सकेगा। इससे एजुकेशन हब के रूप में विकसित हुए कोटा शहर तथा आस-पास के क्षेत्रों के विकास को गति मिलने के साथ ही लोगों को आवागमन में सुविधा होगी।