KOTA : जाट समाज ने बनाई महाराजा सूरजमल की जयंती

जाट समाज ने बनाई महाराजा सूरजमल की जयंती
Kota News : जाट समाज द्वारा रविवार को महाराजा सूरजमल की 115वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। बोरखेड़ा पार्श्वनाथ नगर स्थित निजी आवास पर आयोजित इस कार्यक्रम में सभी ने महाराज के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के उपाअधीक्षक धर्मवीर चौधरी थे। चौधरी ने सूरजमल की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें भरतपुर का अजय, दूरदर्शी और साहसी योद्धा बताया। चौधरी ने कहा कि समाज में परिवर्तन के लिए महाराज के जीवन चरित्र से अपने जीवन में उतारना जरूरी है।
इस अवसर पर थर्मल के एडिशनल चीफ इंजीनियर अशोक बेनीवाल एवं एक्सईएन आरके चौधरी तथा आरएएस हरिशंकर अनुवाद ने सूरजमल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए महाराजा को एक अपराजेय योद्धा बताया। अतिथियों ने कहा कि जीवन को व्यवस्थित रूप से चलाने के लिए हमें महाराजा के जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए।
इस अवसर पर महाराजा सूरजमल जाट विकास समिति कोटा के मीडिया प्रभारी धर्मवीर चौधरी, अध्यक्ष किशन सिंह, सचिव मनीराम गोदारा, शरद चौधरी, जवाहर सिंह, धर्मेंद्र चौधरी, सत्यवीर सिंह, महेंद्र बाँसरा, हरिमोहन चौधरी, अजीत चौधरी, लीलाधर फौजदार, विक्रम फौजदार, सुरेश कुंतल, जसवंत कुंतल,अजय फौजदार, लक्ष्मण सिंह, बनै सिंह चौधरी, लोकेंद्र चाहर, मस्तराम जाट, महाराज सिंह, विजयपाल, बाबूलाल, अक्षय चौधरी, मुकनाराम, कृपाराम तथा राजेश सोलंकी आदि ने पुष्पांजलि अर्पित कर महाराजा को याद किया।