Kota : चलते- चलते अटकी ‘द कश्मीर फाइल्स’, हंगामे से बचने के लिए दर्शकों को मुफ्त में पिलाई कोल्ड ड्रिंक

Kota : चलते- चलते अटकी ‘द कश्मीर फाइल्स’, हंगामे से बचने के लिए दर्शकों को

मुफ्त में पिलाई कोल्ड ड्रिंक

कोटा।  ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म का कोटा में भी कई सिनेमाघरों में प्रदर्शन हो रहा है। फिल्म को देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। घंटों लाइन में लगने के बाद दर्शकों को फिल्म के टिकट मिल रहे हैं। लाइन से बचने के लिए दर्शक कई दिन पहले टिकटों की एडवांस बुकिंग करा रहे हैं।
फिल्म शुरू से ही ऐसा प्रभाव छोड़ती है कि दर्शक इसके बीच में कोई व्यवधान पसंद नहीं करते। फिल्म चंद सेकंड अटकने पर ही दर्शक हो-हल्ला, हंगामा और शोर-शराबा शुरू कर देते हैं। इससे बचने के लिए सिनेमा मालिक पूरी कोशिश कर रहे हैं कि फिल्म बिना रुकावट के पूरी हो जाए।
लेकिन सोमवार को ऐसा नहीं हो सका। एरोड्रम चौराहा स्थित आकाश सिनेमा में चल रही फिल्म तकनीकी खराबी के कारण कुछ देर रुक गई। फिल्म रुकते ही दर्शकों ने हो-हल्ला, शोर शराबा, और हंगामा करना शुरू कर दिया।
दर्शकों के गुस्से से बचने के लिए सिनेमा मालिक ने सबको तुरंत मुफ्त में कोल्ड ड्रिंक पिलाना शुरू कर दिया। कोल्ड ड्रिंक पीकर दर्शकों का उत्साह कुछ ठंडा हुआ। हालांकि इसके कुछ देर बाद फिल्म दोबारा से शुरू हो गई। फिल्म शुरू होते ही दर्शक शांत हो गए हैं। इसके बाद सिनेमा मालिक और स्टाफ ने राहत की सांस ली।
कश्मीर पंडितों का दिखाया दर्द
दर्शकों ने बताया कि फिल्म 90 के दशक में जम्मू कश्मीर में हुए नरसंहार के विषय को लेकर बनाई गई है। फिल्म में कश्मीर से विस्थापित पंडितों के दर्द को बहुत ही बेहतरीन ढंग से दिखाया गया है। सब कुछ जैसे वास्तविकता सा लगता है। यही कारण है कि फिल्म शुरू से अंत तक दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब नहीं है। फिल्म के दौरान और अंत में दर्शक कई बार भारत माता की जय के जोरदार नारे लगाते हैं। दर्शकों की सामूहिक बुलंद आवाज से पूरा सिनेमा हॉल गूंज उठता है। लोक परिवार सहित फिल्म देखने आ रहे हैं। यह नजारा किसी सिनेमा के लिए बरसों बाद देखा गया है।
फिल्म कई नए रिकॉर्ड बना रही है फिल्म का कलेक्शन कलेक्शन पूरे भारत में 7 दिन में 100 करोड़ से ऊपर हो गया है।