गंगापुर सिटी से धौलपुर रेल लाईन के लिए रेलमंत्री को लिखा पत्र

Kota : सरकारी अध्यापक चला रहा स्टेशन पर दूध डेयरी

Kota : सरकारी अध्यापक चला रहा स्टेशन पर दूध डेयरी

Kota Rail News : एक सरकारी अध्यापक द्वारा कोटा स्टेशन पर सरस मिल्क पार्लर चलाने का मामला सामने आया है। जानकारी के बावजूद भी रेलवे ने फिलहाल इस पार्लर को बंद करवाने की कार्रवाई नहीं की है। गुरुवार को भी यह पार्लर खुला हुआ था।
सूत्रों ने बताया कि करीब 7-8 साल पहले कुशल कनाडा ने प्लेटफार्म नंबर वन-ए पर सरस मिल्क पार्लर की स्टाल ली थी। करीब दो साल पहले कुशल कनाडा की सरकारी अध्यापक की नौकरी लग गई। इसके बाद का कनाडा रावंठारोड स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाने जाने लगा।
नौकरी के बाद भी नहीं छोड़ी स्टाल
सूत्रों ने बताया कि सरकारी नौकरी लगने के बाद भी कनाडा ने स्टाल नहीं छोड़ी और न ही नौकरी की जानकारी रेलवे और कोऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन लिमिटेड को दी। उल्लेखनीय है कि नियमानुसार कोई भी सरकारी कर्मचारी नौकरी के सिवा अन्य कोई व्यवसाय नहीं कर सकता।
सूत्रों ने बताया कि कुछ लोगों ने इसकी जानकारी रेल प्रशासन को दी। लेकिन एक हफ्ते बाद भी प्रशासन ने पार्लर को बंद कराना उचित नहीं समझा।
बिना फूड लाइसेंस के चल रहे पार्लर
सूत्रों ने बताया कि स्टेशन पर बिना फूड लाइसेंस के मिल्क पार्लरों का संचालन हो रहा है। कनाडा के पास भी पार्लर चलाने के लिए जरूरी फूड लाइसेंस दो साल से नहीं है। सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा दो नंबर पर स्थित एक डेयरी भी बिना फूड लाइसेंस के चल रही है।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें