Kota : हाईटेंशन लाइन के नीचे नहर पर पुलिया बनाने का प्रयास, यूआईटी पर दुकानों को फायदा पहुंचाने का आरोप

Kota : हाईटेंशन लाइन के नीचे नहर पर पुलिया बनाने का प्रयास, यूआईटी पर

दुकानों को फायदा पहुंचाने का आरोप

Kota News : रंगपुर रोड स्थित भदाना रिद्धि सिद्धि कॉलोनी के पास यूआईटी द्वारा हाईटेंशन लाइन के नीचे नहर पर पुलिया बनाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिया बनाने के लिए यूआईटी ने जेसीबी से नहर को खोद दिया है साथ ही यहां बने एक मकान को भी तोड़ दिया है। हालांकि यह मकान नहर की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया हुआ था। मामले की शिकायत पर यूआईटी ने फिलहाल यहां पुलिया बनाने का काम रोक दिया है।
मकान मालिक नरेश केवट ने बताया कि यूआईटी द्वारा यहां पर जबरन पुलिया बनाने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि आसपास यहां पर पहले से दो पुलियाएं मौजूद हैं। नरेश ने बताया कि यहां पर कुछ दुकानें बनी हुई हैं। इन दुकानों को फायदा पहुंचाने के लिए ही न्यास द्वारा यहां पर पुलिया बनाने का की कोशिश की जा रही है।
नरेश ने बताया कि आप पास खाली जमीन है लेकिन यूआईटी द्वारा इसी जगह पर पुलिया बनाने पर अड़ी हुई है।
नरेश ने बताया कि जहां पुलिया बनाई जा रही है वहां पर ऊपर 1100 हाई वोल्टेज की विद्युत लाइन गुजर रही है। इस विद्युत लाइन की चपेट में आकर कुछ समय पहले एक मकान की छत पर दो बच्चे और एक पुलिसकर्मी की ब्लॉक कर मौत हो चुकी है। इसके बावजूद भी यूआईटी द्वारा यहां हाईटेंशन लाइन के नीचे पुलिया बनाने का प्रयास किया जा रहा है।
नरेश ने बताया कि मामले की शिकायत स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल, जिला कलेक्टर और रेलवे पुलिस थाने पर भी की गई है।
बंद कर दिया काम
इस मामले में यूआईटी इंजीनियर महेश शर्मा ने सभी आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि लोगों की मांग पर यहां पर पुलिया का निर्माण किया जा रहा है। फिलहाल वहां पर पुलिया बनाने का काम बंद कर दिया गया है।