Kota Rail : चलती ट्रेन में चढ़ते समय घायल हुआ दिव्यांग बुजुर्ग, आरपीएफ ने संभाला, भवानीमंडी की घटना

Kota Rail : चलती ट्रेन में चढ़ते समय घायल हुआ दिव्यांग बुजुर्ग, आरपीएफ ने संभाला, भवानीमंडी की घटना

Kota Rail News : भवानीमंडी स्टेशन पर गुरुवार को चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में एक दिव्यांग बुजुर्ग यात्री घायल हो गया। मौके पर मौजूद आरपीएफ ने बुजुर्ग को संभाला। इसके बाद आरपीएफ ने प्राथमिक उपचार कराकर बुजुर्गों को आगे के लिए रवाना किया। आरपीएफ ने बताया कि भावेश आडवाणी (65) पुणे-जयपुर (12939) ट्रेन में सफर कर रहे थे। रास्ते में भावेश भवानीमंडी स्टेशन पर चाय पीने उतरे थे। इतने में ट्रेन रवाना हो गई। भावेश ने दौड़कर ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया। इस कोशिश में हाथ फिसलने से भावेश प्लेटफार्म पर गिर गए। गनीमत रही भावेश रेल पटरी पर नहीं गिरे। इस घटना में भावेश को गंभीर चोट भी नहीं लगी थी। यह नजारा देखकर मौके पर ड्यूटी पर मौजूद आरपीएफ जवान अरुण कौशिक ने दौड़कर बुजुर्ग को संभाला। इसके बाद अरुण ने डॉक्टर को बुलवाकर भावेश का प्राथमिक उपचार कराया।
ट्रेन में छुटा सामान
इस घटना से भावेश बुरी तरह घबरा गए थे। थोड़ी देर बाद स्थिति सामान्य होने पर पर भावेश ने बताया कि उसका सामान ट्रेन में ही छूट गया है। इस पर अरुण में रामगंजमंडी स्टेशन पर सूचना देकर भावेश का सामान उतारने को कहा। सूचना मिलने पर रामगंजमंडी आरपीएफ ने बताएं कोच और सीट पर रखा भावेश का सामान उतार लिया।
इसके बाद आरपीएफ ने भावेश को इंदौर-जोधपुर रणथंबोर इंटरसिटी (12465) ट्रेन से रवाना किया। रास्ते में रामगंजमंडी आरपीएफ के सहायक उपनिरीक्षक धर्मेंद्र कुमार शर्मा एवं कांस्टेबल विष्णु प्रसाद त्रिवेदी ने भावेश को उसका सामान भी दे दिया। भावेश पुणे से जयपुर जा रहे थे।