महालक्ष्मी टेक्सटाइल मिल शुरू हो इसके प्रयास किये जाएंगे – सांसद दीयाकुमारी – राजसमन्द

महालक्ष्मी टेक्सटाइल मिल शुरू हो इसके प्रयास किये जाएंगे – सांसद दीयाकुमारी
राजसमन्द 15  जून। महालक्ष्मी टेक्सटाइल मील ब्यावर को पुनः शुरू करवाने हेतु संयुक्त श्रमिक ट्रेड यूनियन संघर्ष समिति, भारतीय मजदूर संघ, एटक एवं इंटक के पदाधिकारियों ने मिलकर संयुक्त रूप से राजसमन्द सांसद दीयाकुमारी को ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में मील को प्रारंभ करवाने हेतु कार्यवाही की मांग करते हुए कहा कि एक समय ब्यावर शहर की अर्थ व्यवस्था पूरी तरह से टेक्सटाईल मिलांे पर निर्भर थी। मिलों के बंद हो जाने से हजारो श्रमिकों पर निर्भर करने वाले लाखों परिवार, नौजवान बेसहारा हो गये है। टेक्सटाईल मिलो के बंद होने से बेरोजगार व बेकारी की समस्या बढ़ गई है।
प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि मिल चालू होने से स्थानीय व्यापारियो की अर्थ व्यवस्था व ग्रामीण परिवेश में सुधार होगा। नौजवान और ग्रामीणों को सिर्फ आप से ही अपेक्षा है कि व्यावर की महालक्ष्मी मिल्स वापस शुरू होगी और रोजगार मिलेगा।
सांसद दीया ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि कपड़ा मील शुरू हो इसके लिए पहले भी केंद्रीय कपड़ा मंत्री से बात की थी। लेकिन कोविड़ की वजह से चर्चा आगे नहीं बढ़ पाई। लेकिन अब इसमें अधिक विलम्ब नहीं होगा। कपड़ा मिल शुरू हो इसके लिए जो बन सकेगा करेंगे।
मुलाकात के दौरान जगदीश प्रसाद, पुनम सिंह, अशोक काठात आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।