जल संरक्षण से होगी प्रकृति सुरक्षित – दीयाकुमारी

जल संरक्षण से होगी प्रकृति सुरक्षित – दीयाकुमारी
राजसमन्द 25 जुलाई। सांसद दीयाकुमारी के निर्देशन में भाजपा के जिला कार्यालय पर जल संरक्षण कार्यशाला का आयोजन रखा गया जिसके मुख्यवक्ता स्लम इम्प्रूवमेंट कमेटी सूरत के चेयरमेन दिनेश राजपुरोहित एवं चीफ ऑपरेशन ऑफिसर धवल पंड्या थे।
कार्यशाला को वर्चुअल सम्बोधित करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि हमारा प्रदेश पानी की अहमियत को समझता है इसी क्रम में राजसमंद में भी हम गांव और शहर तक आमजन के लिए पेयजल की सुचारू रूप से व्यवस्था करवा रहे हैं। इसके साथ ही जल संरक्षण हो इसको लेकर हमें अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करना होगा इस दौरान सांसद दिया कुमारी ने गुजरात के नवसारी सांसद व गुजरात बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटील का विशेष आभार जताया।
सांसद दिया कुमारी ने बताया कि सीआर पाटील अपने क्षेत्र में जल संरक्षण को लेकर काफी अच्छे कार्य कर रहे हैं और विशेष आग्रह पर उन्होंने राजसमंद में एक टीम को भेजा है और जल संरक्षण को लेकर वह आगे भी हमें सहयोग प्रदान करेंगे इसके लिए मैं उनका विशेष तौर से आभार व्यक्त करती हूं।
इस कार्यशाला को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में पानी की बचत किस प्रकार से की जा सकती है उसको लेकर मौखिक और प्रायोगिक प्रदर्शन कर कार्यक्रम में मौजूद किसानों एवं आमजन को समझाया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ताओं से कई अहम सवाल भी किए जिनका संतोषप्रद जवाब दिया गया। वक्ता पंड्या ने एक प्रेजेंटेशन देकर किस प्रकार से शहर और ग्रामीण इलाकों में जल संरक्षण किया जा सकता है इसको लेकर विस्तार से बातचीत की
कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, जिला प्रमुख रतनी देवी जाट, भाजपा नेता कर्णवीर सिंह राठौड़, जिला उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण पालीवाल. उप जिला प्रमुख सोहनी देवी गुर्जर, नगर अध्यक्ष सुभाष पालीवाल, कोषाध्यक्ष मानसिंह बारहट, प्रतिपक्ष नेता हिम्मत कुमावत, महिला मोर्चा अध्यक्ष सविता सनाढ्य. पार्षद दीपक शर्मा, भेरूलाल गायरी, मोहन कुमावत, उत्तम खिची, महेश आचार्य, प्रमोद गोड सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।