fbpx
सोमवार , दिसम्बर 6 2021
Breaking News
SLSA Fashion
सेना की पैदल यात्रा की फ्लैग ऑफ सेरेमनी में पहुंची सांसद दीया - राजसमन्द

सेना की पैदल यात्रा की फ्लैग ऑफ सेरेमनी में पहुंची सांसद दीया – राजसमन्द

सेना की पैदल यात्रा की फ्लैग ऑफ सेरेमनी में पहुंची सांसद दीया
राजसमन्द : आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत सेना के जवानों द्वारा शुरू कि गई 550 किमी लंबी पैदल यात्रा की दिवेर में आयोजित फ्लैग ऑफ सेरेमनी में सांसद दीया कुमारी शामिल हुईं।
यह पैदल यात्रा 9 ग्रेनेडियर्स, डेजर्ट कोर एवं मेवाड़ भील कोर के जवानों द्वारा आयोजित की जा रही है, जिसमें तीनो रेजिमेंट के 50 जवान यात्रा में शामिल हैं। यात्रा के दौरान जवान महाराणा प्रताप एवं मेवाड़ से संबंधित ऐतिहासिक स्थलों का पैदल चलकर भ्रमण करेंगे। कार्यक्रम के दौरान सांसद दीया कुमारी ने लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मिन्हास को तलवार भेंट की।
सांसद दीया कुमारी ने कहा कि इस यात्रा की फ्लैग ऑफ सेरेमनी में सम्मिलित होकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही हूँ। मुझे बेहद खुशी हो रही है कि मुझे आज इस कार्यक्रम में 1971 की लड़ाई में मेरे पिताजी की बटालियन 10 पैरा में उनके साथ युद्ध में शामिल सैनिकों से मिलने का भी अवसर प्राप्त हुआ। मेरे दिवंगत पिता, ब्रिगेडियर भवानी सिंह 1971 के युद्ध में वीरता के लिए महावीर चक्र जीतने वाले योद्धा थे।
कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों और 1971 की लड़ाई के 50 वर्ष पूर्ण होने पर युद्ध में शामिल सभी सैनिकों का सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मिन्हास, डेजर्ट कोरय मेजर जनरल अजीत सिंह गहलोत, सेना मेडल डीवीसी, मेजर दिलीप सिंह राठौड़ 9 ग्रेनेडियर्सय विधायक भीम सुदर्शन सिंह रावतय रत्नी देवी, जिला प्रमुखय अरविंद पोसवाल, कलेक्टर राजसमंदय पूर्व स्क्वॉड्रन लीडर लक्ष्मण सिंह रावतय राव वीरभद्र सिंह देवगढ़य नारायण उपाध्याय, सुधीर चैधरी एसपी राजसमंद सहित पूर्व सैनिकों का परिवार शामिल हुआ।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
SLSA Fashion

Check Also

सांसद दीया ने किया अमृतकौर चिकित्सालय का निरीक्षण प्रतिभाओं को किया सम्मानित

सांसद दीया ने किया अमृतकौर चिकित्सालय का निरीक्षण प्रतिभाओं को किया सम्मानित

सांसद दीया ने किया अमृतकौर चिकित्सालय का निरीक्षण प्रतिभाओं को किया सम्मानित राजसमन्द 7 नवम्बर। …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com