गंदगी व कचरे का मलवा देकर लगाई अधिकारियों को फटकार-गंगापुर सिटी

काम नहीं होता तो घर बैठों-गंगापुर सिटी

डीआरएम ने गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते समय गंदगी व कचरे का मलवा देकर लगाई अधिकारियों को फटकार
पांच मार्च को प्रस्तावित पश्चिम- मध्य रेलवे महाप्रबंधक शैलेन्द्र सिंह के गंगापुर सिटी -कोटा रेलखंड के वार्षिक निरीक्षण की तैयारियों का जायजा लेंगे। दौरे को ध्यान में रखते हुए कोटा मंडल के रेल प्रबंधक पंकज शर्मा कोटा से गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे गंगापुर सिटी के लिए रवाना हुए और वे सुबह साढ़े दस बजे अपनी विशेष सैलून से यहां आए। और उन्होंने रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का निरीक्षक किया गया। इस दौरान शौचालयों सहित अन्य जगहों पर गंदगी व कचरे का मलवा देखकर उन्होंने फटकार लगाते हुए यह तक कह दिया कि काम नहीं होता तो घर बैठ चाहिए। बर्ना चार्ज सीट थमा दूंगा। इस पर रेलवे के अधिकारियों के सिर पर पसीने-पसीने हो गए। ओर उन अधिकारियों पर जबाव तक नहीं लगा।
 अवैध वाहन खड़े तो चार्ज शीट दूंगा 
डीआरएम पंकज शर्मा ने निरीक्षण के दौरान देखा कि अवैध रूप से इधर-उधर वाहन खड़े होने पर उनका माथा सिनक गया। मौके पर उन्होंने दो वाहनों के जुर्माने की रशीद काटने के निर्देश दिए गए। इस दौरान रेलवे के सीएमआई को फटकार लगाते हुए कहा कि आज के बाद अगर यहां पर अवैध रूप से खड़े दिखे तो चार्ज सीट देकर घर बैठा दंूगा।
डीआरएम ने सीएमआई से कहा कि प्रति दिन वाहनों व रेलवे सेकूरेटी एरिया में अवैध रूप से बोर्ड लगे हुए है उन्हें हटा कर जुर्माना बसूला जाए।
शौचालय में गंदगी,गंधा पानी पर जताई नाराजगी
डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान रेलवे स्टेशन के बाहर बने शौचालय व मूत्रालयों में गंदगी देखकर नाराजगी जताई। साथ रेलवे के एक अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर काम नहीं होता तो अपने घर बैठ जाओं। रेलवे काम करने का ही पैसा दे रही है। इस पर अधिकारी के पसीने आ गए। ओर गलती का एहसास करते हुए शाम तक सफाई कराकर रिपोर्ट भेज दी जाएगी। इसके बाद अधिकारी ने राहत की सांस ली।
चार करोड़ के बन रहे रेलवे आवासों का किया निरीक्षण
रेलवे लोको कॉलोनी में चार करोड़ की लागत से बन रहे लगभग 60 रेलवे आवासों का डीआरएम ने निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने जीएम के प्रस्तावित दौरे से पहले आवासों को कम्पलीट करने के निर्देश दिए गए। उल्लेखनीय है कि 5 मार्च को जबलपुर जोन के जीएम शैलेन्द्र सिंह गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन से ही ऑन लाइन इन आवासों का उद्घाटन करेंगे।
 महिला ने पानी व टूटी फर्श की शिकायत की:
एक रेलवे कर्मचारी की पत्नी ने डीआरएम को मौखिक पीड़ा सुनाते हुए कहा कि उनके रेलवे आवास की फर्श टूटे हुए है। ओर पानी की सप्लाई बंद होने से उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस पर डीआरएम ने कहा कि एक दिन आईओ डब्ल्यू के निवासी का पानी बंद कर पहले रेलवे कर्मचारियों को पानी की पूर्णरूप से सप्लाई करने के निर्देश दिए।
रेलवे लॉबी में बना इंजन का डेमू का किया निरीक्षण
इससे पहले डीआरएम ने रेलवे लॉबी में रेल कर्मचारियों द्वारा रेलवे इंजन का बनाया गया मॉडल का उन्होंने निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने इंजन के मॉडल का तारिफ की। इसके बाद डीआरएम ने लोको पायलट एवं गार्ड लॉबी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने लॉबी में बना पार्क की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। साथ ही प्रतिदिन पार्क में पानी की व्यवस्था व साफ-सफाई के बारे में निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक के साथ एडीआरएम सुधीर सवरिया,वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल,वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक तृषार सारस्वत, वरिष्ठ मंडल बिद्युत अभियंता हरीश रंजन,सिग्नल एंड टेलीकॉम अभियंता रामराज्य मीना, पावर अधिकारी घनश्याम मीना,आईओडब्ल्यू कृपाल सिंह मीना,आईओ डब्ल्यू सुधीर मिल्की, स्टेशन अधीक्षक छुट्टन लाल मीना व लॉबी पर्यवेक्षक श्रीप्रकाश शर्मा सहित रेलवे के कई अधिकारिी व कर्मचारी मौजूद थे।