महाराष्ट्र की तर्ज पर प्लेटफॉर्म टिकट हो सकता है महंगा

महाराष्ट्र की तर्ज पर प्लेटफॉर्म टिकट हो सकता है महंगा-गंगापुर सिटी

ट्रेन किराए के बाद और महाराष्ट्र की तर्ज पर प्लेटफॉर्म टिकट भी महंगा हो सकता है इसका मुख्य कारण रेलवे द्वारा प्लेटफार्म पर यात्रियों की अनावश्यक भीड़ को कम करना माना जा रहा है रेलवे का मानना है कि भीड़ कम होने से प्लेटफार्म पर यात्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की पालना हो सकेगी इससे कोरोना संक्रमण फैलने पर काफी हद तक अंकुश लग सकेगा कोरोना के चलते रेलवे ने फिलहाल प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा रखी है
अभी 10 रुपए का है प्लेटफार्म टिकट
प्लेटफार्म कितनी अभी 10 रुपए का है रेलवे ने भीड़ बढ़ने की आशंका होने पर प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाने के अधिकार मंडल रेल प्रबंधक को भी दे रखे है। कोरोना के कारण मुंबई कई स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपए किया गया है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि यहां अत्यधिक भीड़ रहने के कारण प्लेटफॉर्म टिकट पहले से ही 50 रुपए का है। केवल इसकी समय सीमा 15 जून 2021 तक बढ़ाई गई है।
ट्रेनों का बढ़ा हुआ है किराया :
उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण रेलवे ने नियमित ट्रेनों का संचालन पूरी तरह बंद कर रखा है इसकी जगह रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है इन स्पेशल ट्रेनों में रेलवे यात्रियों से करीब डेढ़ गुना किराया वसूल रहा है। इसके अलावा रेलवे लोकल ट्रेनों में भी लगभग दोगुना किराया वसूल करने की तैयारी कर रही है।