अधिकारी मौके पर जाकर देखें कि समस्या समाधान हुआ या नहीं

अधिकारी मौके पर जाकर देखें कि समस्या समाधान हुआ या नहीं
सवाई माधोपुर 3 मार्च। एडीएम डाॅ. सूरज प्रकाश नेगी ने सभी अधिकारियों को सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समय पर जाॅंच कर समाधान करने तथा उस समाधान का मौके पर जाकर तथा शिकायतकर्ता से बात कर सत्यापन करने के निर्देश दिये हैं।
कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में एडीएम ने कहा कि सम्पर्क पोर्टल और 181 हैल्पलाइन पर दर्ज प्रकरण का निश्चित समय सीमा में समाधान नहीं होने पर शिकायतकर्ता को एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय के चक्कर काटने पडते है तो, इसके जिम्मेदार अधिकारियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।
एडीएम ने प्राथमिक शिक्षा के जिला अधिकारी को निर्देश दिये कि विद्यार्थी श्यामलाल को छात्रवृति दिलवायंे। इसके लिये बजट मंगवाने की कार्रवाई करें। इसी प्रकार महुकलां निवासी कक्षा 6 में पढने वाली कैटरीना को पाठ्य पुस्तक न मिलने की शिकायत की जाॅंच करे। बामनवास निवासी मुकेश सैनी को 3 साल से छात्रवृति न मिलने के प्रकरण में भी जल्द जाॅंच कर रिपोर्ट पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिये। गंगापुर सिटी में विज्ञापन लगाकर राजस्थान ओपन बोर्ड में पास करवाने की गारंटी देकर अभिभावकों और बच्चों को ठगने की शिकायत की भी जाॅंच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिये। कुतलपुरा जाटान में सीवरेज लाइन डालने के चलते क्षतिग्रस्त हुई पेयजल पाइपलाइन की मरम्मत करने के भी निर्देश दिये। एडीएम ने 2 माह से अधिक पुरानी शिकायतों और मांगों सम्बंधी प्रकरणों को 7 दिन में प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिये। उन्होंने विभागवार पैंडिंग प्रकरणों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों संपर्क पोर्टल, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में निर्देष दिए।