अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने कोविड-19 का दूसरा टीका लगवाया

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने कोविड-19 का दूसरा टीका लगवाया

शुक्रवार को भी गंगापुर उपखड में सैशन साइट्स पर होगा टीकाकरण-गंगापुर सिटी
गंगापुर अतिरिक्त जिला कलेक्टर नवरत्न कोली ने गुरूवार सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर सामान्य चिकित्सालय में कोविड-19 के टीके की दूसरी डोज लगवाई। वही दूसरी ओर वरिरूठजनों ने भी बड़े उत्साह के साथ कोरोना वैक्सीन लगाई गई। लोग वैक्सीन लगाने के लिए लाइन में खड़े होकर लगवाई गई। इस दौरान कुल 313 जनों ने वैक्सीन लगवाई। ब्लाक सीएमएचओ डॉ. बत्ती लाल मीना ने बताया कि सामान्य चिकितसालय में 156, उदेई मोड डिस्पेशरी में 138 सीपी हॉस्पीटल में 10 व हिगोटिया डिस्पेशरी में 9 जनों ने वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने ने पहली डोज इसी अस्पताल में 4 फरवरी को लगवाई थी। गुरूवार को गंगापुर उपखंड के कई अस्पतालों में टीके लगवाये गये। शुक्रवार को भी इन सभी अस्पतालों में टीके लगाये जायेंगे।
अतिरिक्त कलेक्टर ने आमजन की तरह लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया। मेल नर्स ने उन्हें टीका लगाया। टीका लगवाने के बाद उन्होंने पूरे स्टाफ का धन्यवाद दिया तथा उनका उत्साह बढाया। इसके बाद उन्होंने 30 मिनट ऑब्जर्वेशन रूम में बिताये।बाद में उन्होंने टीके लगवा चुके, तथा बारी का इंतजार कर रहे लोगों से बातचीत की तथा उनसे अपील की कि ठीक 28 दिन बाद आप टीके की दूसरी डोज लगवाये, अपने परिजनों, सहकर्मियों और पडौसियों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करें। जब भी बारी आये, टीका जरूर लगवायें। देश में उपलब्ध सभी टीके पूर्ण सुरक्षित और उच्च गुणवत्तायुक्त हैं। कनाडा जैसा विकसित देश भी भारत से टीके आयात कर रहा है क्योंकि भारत निर्मित टीकों की विश्व में अलग ही साख है। गंगापुर सिटी सहित जिले में साईड इफैक्ट का 1 भी मामला सामने नहीं आया है। कोविड-19 मुक्त देश के लिये टीका लगवाने के साथ ही 2 गज दूरी, भीड से बचने, मास्क लगाने, हाथों को बार-बार साबुन या सेनेटाइजर से धोने के प्रोटोकॉल का लगातार पालन करें।
आज जिले में यह जगहों पर लगाए जाएगें टीके ब्लाक सीएमएचओ डॉ. बत्तीलाल मीना ने बताया कि शुक्रवार को भी उप जिला अस्पताल गंगापुर, खंडीप, पीलोदा, वजीरपुर, अमरगढ़ चौकी, सेवा, तलावड़ा, उदेई खुर्द, हीगोटिया शहरी पीएचसी, उदेई मोड़ गंगापुर, एवं निजी अस्पताल आचार्य मेमोरियल सवाई माधोपुर व सीपी हॉस्पिटल गंगापुर, गुर्जर बड़ौदा में टीकाकरण होगा।