Sawai Madhopur : गणेश मेले में संचालित भंडारा स्थलों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण, मौके पर दी संचालन की अनुमति

Sawai Madhopur : गणेश मेले में संचालित भंडारा स्थलों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण, मौके पर दी संचालन की अनुमति

सवाई माधोपुर, 29 अगस्त। जिले के रणथंभौर दुर्ग में 30 अगस्त से 1 सितम्बर, 2022 तक गणेश मेला का आयोजन होगा। मेले में लगने वाले निःशुल्क भण्डारों का सोमवार को मेला मजिस्ट्रेट व उप जिला कलेक्टर कपिल शर्मा, पुलिस उप अधीक्षक शहर राजवीर सिंह चंपावत, नगर परिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इस दौरान कई जगहों पर बिना अनुमति के संचालित हो रहे भंडारे भी मिले जिन्हें देखकर एसडीएम कपिल शर्मा ने नाराजगी जाहिर की। मेला मजिस्ट्रेट ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा बार-बार प्रचारित करने के बाद भी आप लोगों द्वारा भंडारा संचालन की अनुमति नहीं ली गई है। सिर्फ 50 प्रतिशत लोगों ने ही अनुमति लेकर यहां भंडारे संचालित कर रखे हैं। भंडारा संचालन के लिए नियम सभी के लिए समान है। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही प्रशासन द्वारा नहीं बरती जाएगी। उन्होंने बिना अनुमति भंडारा लगाने वाले संचालकों से प्रार्थना पत्र लिखवा कर मौके पर ही भंडारा संचालन की स्वीकृति जारी की।
मेला मजिस्ट्रेट कपिल शर्मा ने भंडारा संचालकों एवं आमजन से भी मेले के दौरान व्यवस्थाओं में सहयोग करने की अपील भी की।
नगर परिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज ने भी प्रत्येक भंडारे पर वर्दी में 5 सफाई कर्मचारी, पानी की व्यवस्था के लिए 3 ड्रम वह गंदगी निस्तारित करने के लिए डस्टबिन रखने के निर्देश दिए। उन्होंने प्लास्टिक, पॉलीथिन व डिस्पोजल का उपयोग नहीं कर वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश दिए। पुलिस उपाधीक्षक शहर राजवीर सिंह चंपावत ने कानून व्यवस्था का जायजा लेते हुए भंडारा संचालकों से भी पुलिस प्रशासन को सहयोग करने की बात कही।