रेलवे की बेशकीमती जमीन का होए उपयोग,पूर्व विधायक ने जीएम को सौपा ज्ञापन-गंगापुर सिटी

रेलवे की बेशकीमती जमीन का होए उपयोग,पूर्व विधायक ने जीएम को सौपा ज्ञापन-गंगापुर सिटी

पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर के नेतृत्व में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने यहां आए जीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह को गंगापुर सिटी स्थित रेलवे की अनुपयोगी खाली पडी बेशकीमती जमीन का उपयोग,स्टेशन पर जनसुविधाएं, जनहित में लोकल गाडिय़ों चलाने एवं रेलवे स्टेशन पर प्रवेश एवं निकास द्वारा बनाने की मांग को लेकर ज्ञापन रेलवे महा प्रबंधक जबलपुर को सौपा है। इससे पहले पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने जीएम का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर व नगर परिषद सभापति शिवरतन अग्रवाल आदि ने पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को ज्ञापन देकर गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं उपलब्ध कराने की मांग की। उन्होंने बताया कि स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की संख्या को देखते हुए स्टेशन बजरिया के सकड़े रास्ते होने के कारण ट्रेफिक जाम लगा रहता है। जिससे कई बार यात्रियों की ट्रेन तक छूट जाती है। ऐसे में दोनो तरफ रास्ता का निर्माण कराने की मांग की। इसके अलावा गंगापुर सिटी में रेलवे स्टेशन के पास रेलवे की अनुपयोगी भूमि में लोको इलेक्ट्रिक शेडयार्ड, कोच फैक्ट्री, बैग डिपों, ट्रान्सपोर्टिग लैण्ड डिपों,आरपीएफ ट्रैनिग सेंन्टर, स्लीपर कारखाना बनवाए जाने की मांग उठाई।
यूनियन ने महाप्रबंधक को सौंपा ज्ञापन
पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेंद्र सिंह के गंगापुर निरीक्षण के दौरान आज वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन मंडल सह सचिव राजू लाल गुर्जर, लोको शाखा के सचिव राजेश चौहान उपाध्यक्ष मनोज कुमार कार्यकारी अध्यक्ष शरीफ मोहम्मद यूथ विंग के अध्यक्ष नदीम मोहम्मद आदि ने रेलकर्मियों की समस्याओं के निराकरण के लिए महाप्रबंधक से मुलाकात कर कर्मचारियों की जनसमस्याओं के विषय में 22 सूत्री मांग पत्र सौंपा ।इस दौरान यूनियन पदाधिकारियों ने महाप्रबंधक; एवं प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी सी के अलबेला का माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया।
 मंडल उपाध्यक्ष जैन ने बताया कि ज्ञापन में तुगलकाबाद गंगापुर एवं टूंडला से गंगापुर रेलखंड पर एनसीआर एवं एन डब्ल्यू आर के रनिंग स्टाफ द्वारा माल गाडिय़ों के संचालन की जाने पर प्रतिबंध लगाने, रेलवे कॉलोनी में पानी की भीषण समस्या ,इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों का अधिकारियों द्वारा प्रताडि़त किए जाना, रेलवे अस्पताल में डॉक्टरों की कमी, जूनियर रेलवे संस्थान कैरीजकॉलोनी एवं लोको कॉलोनी के रेल आवासों की सड़कों की मरम्मत करवाने ,मलारना,निमोदा, टटवाड़ा,लालपुर उमरी,छोटी उदेई,पीलोदा,खंडीप महावीरजी आदि स्टेशनों पर रहने की अयोग्य रेल आवासों की मरम्मत करवाने एवं अवन्डन किए हुए क्वार्टरों का मकान भाड़ा चालू करने, महिला कर्मचारियों को कार्य स्थलों पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने, चर्च ग्राउंड खेल मैदान पर दर्शक दीर्धा और स्टेडियम का निर्माण करने रेलवे की खाली संसाधनों एवं जमीन का उपयोग करने के लिए यहां ट्रेनिंग सेंटर एवं कल कारखाने खोलने की मांग की गई। वही ऑल इण्डिया लोको स्टॉफ एसोसिएशन ने रनिंग कर्मचारियों तथा रेलवे कॉलोनी की समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौप कर समस्याएं हल कराने की मांग की। इसी प्रकार महूकला के पूर्व सरपंच हंसराज गुर्जर ने गंगापुर -महूकला अंडरपास बनाने की मांग की। उन्होंने बताया कि कई साल से अंडरपास बनाने की स्वीकृति है लेकिन रेलवे के अधिकारियों इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है। जिससे अब तक सैकड़ों लोग ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो चुकी है।