बजट घोषणों की क्रियांविति एवं प्रगति समीक्षा बैठक आयोजित

बजट घोषणों की क्रियांविति एवं प्रगति समीक्षा बैठक आयोजित
सवाई माधोपुर 5 मार्च। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किषन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बजट घोषणाओं की क्रियांविति एवं सीएमआईएस पोर्टल पर क्रियांविति की समीक्षा के लिए बैठक का आयोजन हुआ।
बैठक में कलेक्टर ने वर्ष 2019-20, 2020-21 की बजट घोषणों की क्रियांविति की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने विभागवार बजट घोषणों में हुई प्रगति तथा वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। कलेक्टर ने बैठक में संबंधित अधिकारियों को बजट घोषणाओं को समय पर क्रियांवित करने के निर्देष दिए। उन्होंने वर्ष 2019-20 की बजट घोषणा में दुब्बी बिदरख्या औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के कार्य की प्रगति जानी। इसी प्रकार ईसरदा बांध से पेयजल परियोजना के लिए हो रहे कार्य के संबंध में निर्देष दिए। सिचाई सुविधा विकास के लिए ईआरसीपी की प्रोजेक्ट रिपोर्ट के संबंध में जानकारी ली। बैठक में वर्ष 2020-21 की बजट घोषणा में बालेर में 132 केवी जीएसएस का कार्य पूर्ण होने की जानकारी विभाग के अधीक्षण अभियंता ने दी। इसी गंगापुर में टोकसी व जाट बडौदा में औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना, सवाई माधोपुर में शहीद स्मारक का निर्माण, मलारना चौड में ट्रोमा सेंटर विकसित करने, मेडिकल काॅलेज के कार्य की प्रगति, अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास के कार्य की स्थिति, हेरीटेड संपत्ति का पुनरूद्धार आदि घोषणाओं की क्रियांविति के लिए किए गए कार्याे की समीक्षा की।
बैठक में कलेक्टर ने नवीन बजट में जिले के लिए की गई घोषणाओं को क्रियांवित करने के लिए अधिकारियों को विभाग स्तर पर कार्ययोजना तैयार रखने के निर्देष दिए। बैठक पुलिस अधीक्षक सुधीर चैधरी, जिला परिषद के सीईओ रामस्वरूप चैहान, एसडीएम कपिल शर्मा, बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता रामखिलाडी मीना, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी, आयुक्त नगर परिषद, सीपीईओ बाबूलाल बैरवा सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।