सवाई माधोपुर किसानों के बीच पहुंचे राकेश टिकैत और गुरुनाम चडूनी

सवाई माधोपुर किसानों के बीच पहुंचे राकेश टिकैत और गुरुनाम चडूनी
सवाई माधोपुर जिला कलेक्ट्रेट पर पिछले 53 दिनों से भूप्रेमी परिवार संगठन के नेतृत्व में चल रहे किसानों के पड़ाव में राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत और गुरुनाम चढूनी पहुंचे।
दोनों नेताओं सहित विभिन्न किसान नेताओं का दल श्योपुर में होने वाली महापंचायत में शामिल होने के लिए दिल्ली से सवाई माधोपुर पहुंचा। जिनका प्रेमराज हिन्दवाड़ के नेतृत्व में स्टेशन स्वागत किया गया।
किसान धरना स्थल पर सोमवार को उपस्थित पचिपल्या और आंदोलन कमेटी के लोगों ने राष्ट्रीय नेताओं का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। राकेश टिकैत ने कहा कि अब गांव-गांव जाग चुका है ऐसे में हर गांव गली मोहल्ले को इस भयानक रूप से सब के लिए खतरनाक साबित होने वाले काले कानूनों का विरोध करना चाहिए। यह कानून किसान और आम आदमी की बर्बादी कर देंगे। हमें पूरी तरह कंपनी राज के अधीन कर देंगे। टिकैत ने लोगों को भरोसा दिलाया कि एमएसपी कानून की गारंटी और तीनों कृषि कानून वापस करा कर ही दम लेंगे।
इसी तरह गुरुनाम चढूनी ने कहा कि देश हित में सबको निस्वार्थ भाव से लगे रहने की जरूरत है। सरकार के अहंकार को तोड़ना बहुत जरूरी है। यह आंदोलन सफलता लेकर ही खत्म होना चाहिए वरना पूरे देश के सामने भयावह हालात पैदा हो जाएंगे।
मुकेश कुमार भूप्रेमी ने बताया कि इस अवसर पर संगठन के प्रेमराज हिन्दवाड़, अबसार भूप्रेमी, रामलाल पटेल, रामसहाय पटेल, रतिराम पटेल, कमलेश कुमार, मुकेश कुमार, लतीफ खान, जयकिशन पटेल, अमर सिंह, भवानी घूड़ासी, शंकर पीलोदा, पहलाद खेड़ा, शंकर क्यावड, अबुल कलाम, रामजीलाल और पचिपल्या बरकत, अल्लानुर, हाजी इब्राहिम, कमरुद्दीन, गुलाब भाई, सलाम खान, सरफुद्दीन, आसिफ, सालिम, असरफ आदि शामिल हुए।