प्रशासन को ज्ञापन देने के बाद भी नहीं रुक रही चोरियां-बौंली

पीपलदा में चोरों ने बनाया सर्राफे की दुकानों को निशाना
प्रशासन को ज्ञापन देने के बाद भी नहीं रुक रही चोरियां।
बौंली 9 मार्च। क्षेत्र में पुलिस की सक्रिय गश्त, पुलिस उच्चाधिकारियों के दिशा निर्देश व थानों चैकियों पर होने वाली सीएलजी की बैठकों मे मुद्दे उठने के बावजूद क्षेत्र में चोरियों के ग्राफ में कमी नहीं आ रही। चोर तीन माह से पुलिस व आमजन को गच्चा दे अपनी चोरी का रिकॉर्ड बनाने में लगे हुए हैं। उन्होंने पहले बौंली मुख्यालय पर चोरियों का रिकॉर्ड बनाया और अब ग्रामीण इलाकों में दस्तक देना शुरू कर दिया है।
चोरों ने आमजन व पुलिस को धत्ता बताते हुए सोमवार रात्रि को ग्राम पंचायत मुख्यालय पीपलदा स्थित मुख्य बाजार में चार स्वर्णकारों की दुकानों को निशाना बनाया। चोर दुकानों के ताले तोड़कर हजारों रुपए के आभूषण चुरा कर फरार हो गए।
सूचना पर थाना बौंली पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना का जायजा लिया व मामला दर्ज कर जांच शुरु की है।
पीड़ित दुकानदारों ने बताया कि वे रोजाना की तरह सोमवार शाम भी अपनी अपनी दुकानें मंगल कर घरों पर चले गए। मंगलवार सुबह दुकानों पर आये तो दुकानों के ताले टूटे देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने दुकानों के ताले टूटे होने की सूचना बौली थाने पर दी तब तक मौके पर अन्य दुकानदार व ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद दुकानों को खोलकर जायजा लिया तो दुकानों से सोने चांदी के आभूषण गायब मिले।
पुलिस के अनुसार दो दुकानों में सामान बिखरे हुऐ व सोने चांदी के आभूषण गायब मिले। इसी के साथ दो दुकानों के दरवाजों पर लगे तालों को तोड़ा गया। हालांकि इन दोनों दुकानों से सामान चोरी नही होने की जानकारी मिली है।
पुलिस के अनुसार मुरारी लाल सोनी की दुकान से करीबन चालीस से पचास हजार कीमत के सोने चांदी के आभूषण व दिनेश कुमार सोनी की दुकान से करीब दस हजार की चांदी के आभूषण चोरों द्वारा चुराने की बात कही गई है। हुकमचन्द व हनुमान सोनी की दुकानों के ताले टूटे मिेले है।
कस्बे में एक साथ एक ही रात में चार दुकानों से चोरी की वारदात से आमजन दहशत में हैं। दुकानदारों में इन वारदातों को लेकर रोष है। लोगों ने पुलिस से अज्ञात चोरों का पता लगा दुकानों से हुई चोरी को बरामद करने की मांग की है।
पूर्व में भी यहां दुकानों से चोरी की वारदातें हो चुकी लेकिन आज तक उनका खुलासा नहीं हो पाया। क्षेत्र में बढ़ रहे अपराध व चोरी की वारदातों को लेकर हाल ही 2 मार्च को बौंली उपखंड मुख्यालय पर व्यापार संघ व बिगुल फाउंडेशन सोसाइटी के द्वारा चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया था। ज्ञापन दिए एक सप्ताह ही गुजरा था कि चोरों ने मुख्यालय पर वारदात को अंजाम न दे 15 किलोमीटर दूर पीपलदा कस्बे में चोरी की वारदात को अंजाम दे फिर से पुलिस व आमजन को चुनौती दे डाली।