बीसूका प्रगति समीक्षा बैठक आयोजित

बीसूका प्रगति समीक्षा बैठक आयोजित
सवाई माधोपुर 11 मार्च। बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति समीक्षा बैठक बुधवार जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कार्यक्रम के तहत आवंटित लक्ष्यों के विरूद्व शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने के लिए सभी विभागीय अधिकारी तत्परता से कार्य करें और सभी पात्रों को लाभांवित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिन विभागों की प्रगति लक्ष्य के अनुरूप नहीं थी, उन्हें अधिक मेहनत के साथ लक्ष्य प्राप्ति में जुटने के निर्देश दिए।
बैठक में मनरेगा के तहत रोजगार सृजन, जॉब कार्ड जारी करने, मानव दिवस सृजित करने, न्यूनतम मजदूरी, खाद्य सुरक्षा, ग्रामीण आवास, पेयजल, टीकाकरण, संस्थागत प्रसव,सामाजिक सुरक्षा, वृद्धों का कल्याण, अनुसूचित जाति-जनजाति परिवारों को सहायता, कृषि कनेक्शन, भू खण्ड आवंटन, छात्रवृŸिा सहित अन्य बिन्दुओं पर समीक्षा करते हुये समय पर लोगों को लाभान्वित करवाने की बात कही। बैठक में फ्लेगशिप योजनाओं की प्रगति समीक्षा करते हुए कलेक्टर संबंधित अधिकारियों को आमजन को योजनाओं से लाभांवित करने तथा लक्ष्यों के अनुसार कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आरएस चैहान, मुख्य आयोजना अधिकारी बी.एल. बैरवा ने सभी सूत्रों में अब तक अर्जित उपलब्धियों के बारे में अवगत कराया। बैठक में एडीएम डाॅ सूरज सिंह नेगी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।