कोरोना अभी गया नहीं है, विद्यार्थी समाज को जागरूक करें

कोरोना अभी गया नहीं है, विद्यार्थी समाज को जागरूक करें
सवाईमाधोपुर, 12 मार्च। सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यानय, सवाईमाधोपुर द्वरा प्रकाशित करवाये गये कोरोना जागरूकता अपील पैम्फलेट शुक्रवार को शहीद रिपुदमन सिंह कॉलेज तथा गर्ल्स कॉलेज के विद्यार्थियों को वितरित किये गये। इस पैम्फलेट में मुख्य मंत्री श्री अशोक गहलोत की अपील ‘‘कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार न जाएं , इसलिए हर जरूरी सावधानी अपनाएं‘‘ प्रकाशित की गई है।
इस अवसर पर सहायक निदेशक जन संपर्क ब्रजेश कुमार सामरियां एवं सुरेश चन्द्र गुप्ता ने कहा कि सरकार ने कोरोना से बचाव के साथ-साथ आमजन की आजीविका बचाने के लिये पूरा प्रयास किया है। विद्यार्थियों ने कोरोना के कारण अपनी पढाई का काफी नुकसान झेला है। काफी लोगों को अब भ्रम हो गया है कि कोराना कम हो गया है या समाप्त हो गया है। अभी कोरोना गया नहीं है तथा महाराष्ट्र, केरल समेत कुछ राज्यों में काफी खतरनाक रूप में लौटा है। सभी विद्यार्थी स्वयं, अपने परिवार को तथा समाज को जागरूक करें कि अभी भी सावधानियों का पालन करें , कोविड-19 वैक्सीन के लिए भी अपने आस-पास व परिजनों को प्रेरित करें कि जब भी आपकी बारी आये, टीका लगवायें ताकि किसी भी कीमत पर कोरोना से जीती जंग में हम हारें नहीं। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगायें, बार-बार साबुन से हाथ धोयें, सोशल डिस्टेंसिंग व साफ-सफाई का उचित ध्यान रखें।
गर्ल्स कॉलेज प्रिंसिपल मनीषा शर्मा ने बताया कि विद्यार्थी मुख्यमंत्री जी के संदेश ‘‘कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार न जाएं इसलिए हर जरूरी सावधानी अपनाएं‘‘ को आत्मसात करें तथा अपने आसपास के लोगों को भी मास्क लगाने, बार-बार साबुन से हाथ धोने के लिये प्रेरित करें। सूचना एवं जनसम्पर्क सहायक निदेशक ब्रजेश सामरिया ने बताया कि कोरोना जागरूकता अभियान के तहत ये पैम्फलेट जिले के सभी राजकीय व निजी शैक्षणिक संस्थानों में वितरित किए जा रहे हैं।