सिम्पल फाउंडेशन ने की शहीद की प्रतिमा लगाने की माँग सवाई माधोपुर

सिम्पल फाउंडेशन ने की शहीद की प्रतिमा लगाने की माँग
सवाई माधोपुर 14 मार्च। सिम्पल फाउंडेशन के द्वारा अध्यक्ष सिम्पल व्यास के नेतृत्व में जिला कलेक्टर, अतिरिक्त जिला कलेक्टर, उप जिला कलेक्टर तथा नगर परिषद् आयुक्त को ज्ञापन देकर सवाई माधोपुर के सपूत गोवा मुक्ति आन्दोलन में शहादत को प्राप्त हुए अमर शहीद कल्याण प्रसाद शर्मा की प्रतिमा उनके लिए आवंटित स्थान शहीद स्मारक पर लगवाये जाने की माँग की।
फाउंडेशन की अध्यक्ष सिम्पल व्यास ने बताया कि सवाई माधोपुर के लाल कल्याण प्रसाद शर्मा ने भारत के हिस्से गोवा की पुर्तगालियों से आजादी के लिए आयोजित गोवा मुक्ति आन्दोलन में 15 अगस्त 1955 को शहादत दी थी। उनकी शहादत का सम्मान करते हुए उनको मरणोपरांत राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर सरकारों द्वारा सम्मानित भी किया गया, मध्यप्रदेश में उनके नाम का एक क्लब है तथा गोवा में उनके नाम का शिलालेख लगा हुआ है।
सिम्पल फाउण्डेशन के संस्थापक बल्देव व्यास ने बताया कि सवाई माधोपुर में उनके सम्मान में 20 वर्ष पहले जिला प्रशासन द्वारा इनकी प्रतिमा बनवाई गयी व दशहरा मैदान तथा वाणिज्य महाविद्यालय के मोड़ पर उस मूर्ति की स्थापना हेतु स्थान निर्धारित कर निर्माण कार्य भी कराया गया। तत्कालीन राज्यपाल स्व. अंशुमान सिंह द्वारा 17 अप्रेल, 2000 को अनावरण की तिथि भी तय हो गयी। परन्तु किन्हीं अज्ञात कारणों से अनावरण नहीं हो सका और आज भी अमर शहीद की मूर्ति राजकीय माध्यमिक विद्यालय, मानटाउन, सवाई माधोपुर में उपेक्षित होकर अनावरण का इन्तजार कर रही है। लगभग 20 वर्षों से इनकी मूर्ति व स्मारक अपने अनावरण की आस लगाये जर्जर हुए जा रहे हैं।
इसी कारण से सवाई माधोपुर की आम जनता और अमर शहीद कल्याण प्रसाद शर्मा के परिवार की ओर से सिम्पल फाउंडेशन ने यह मुद्दा उठाया है कि जल्द से जल्द अमर शहीद कल्याण प्रसाद शर्मा के लिए निर्धारित स्थान शहीद स्मारक पर उनकी मूर्ति स्थापित कराई जाये।
सिम्पल फाउंडेशन की इस माँग पर समस्त अधिकारियों ने सकारात्मक रुख दिखाया और इस मुद्दे के जल्द समाधान का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने के लिए सिम्पल फाउंडेशन के प्रतिनिधि मण्डल में अध्यक्ष सिम्पल व्यास, संस्थापक बल्देव व्यास, विष्णु गौत्तम, लक्की शर्मा, पराग माहेश्वरी, मनराज गुर्जर, राहुल मीणा कब्बू, पायलेट गुर्जर, गौरव महावर शामिल थे।