संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का समय पर निस्तारण करें- कलेक्टर

संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का समय पर निस्तारण करें- कलेक्टर
जन घोषणा, मुख्यमंत्री महोदय के निर्देश, संकल्प दस्तावेज के बकाया प्रकरणों की समीक्षा कर दिए निर्देश
सवाई माधोपुर, 15 मार्च। संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के समय पर निस्तारण एवं बकाया प्रकरणों की समीक्षा के लिए जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पोर्टल पर दर्ज आमजन की समस्याओं का त्वरित एवं गुणवत्ता के साथ निस्तारण करें। अधिकारी संपर्क पोर्टल, सीएमआईएस पोर्टल को खुद भी खोलकर देखें तथा बकाया प्रकरणों का निस्तारण त्वरितता के साथ करें।
समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने जिला स्तरीय अधिकारियों को संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का सक्रियता के साथ समय पर निस्तारण व सत्यापन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जन घोषणा पत्र, संकल्प दस्तावेज के निर्देश, मुख्यमंत्री महोदय के निर्देश तथा जनसुनवाई, मुख्यमंत्री घोषणा एवं संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का त्वरित निस्तारण किया जाए। उन्होंने विभागवार समीक्षा करते हुए विभागीय गतिविधियों एवं योजनाओं की प्रगति समीक्षा की तथा निर्देश दिए।
उन्होंने संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को पैंडेन्सी शून्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परिवादी के स्थान पर खुद को रखते हुए परिवादों को निस्तारण किया जाए। जिन विभागों में संपर्क पोर्टल पर अधिक संख्या में प्रकरण बकाया है उन विभागों के अधिकारियों को विशेष प्रयास कर परिवादों को निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने संपर्क पोर्टल, सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की तथा पैंडेन्सी निस्तारण की बात कही। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।