कोविड-19 टीकाकरण जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित

कोविड-19 टीकाकरण जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित
सवाई माधोपुर, 15 मार्च। कोविड-19 वैक्सीनेशन जिला टास्क फोर्स की बैठक जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में कलेक्टर ने जिले में अब तक हुए कोविड-19 के वैक्सीनेशन की समीक्षा की तथा साठ वर्ष से अधिक उम्र के लोगों तथा 45 से अधिक उम्र के गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों के टीकाकरण के संबंध पात्र लोगों से अधिक से अधिक टीकाकरण किए जाने की कार्य योजना बनाई गई। वहीं लाभार्थियों को द्वितीय डोज लगाने के कार्य की प्रगति समीक्षा की।
कोविड- 19 वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों के टीकाकरण के लिए जिले में 17 मार्च तक 63 स्थानों पर टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण सत्र पर अधिक से अधिक पात्र लोग पहुंचकर टीके लगवाएं, इसके लिए लोगों को जागरूक करने पर जोर दिया। बैठक में कलेक्टर ने सरपंच, पंच, आशा, पीईईओ सहित अन्य की कार्यशाला करवाने के लिए चिकित्सा विभाग को निर्देश दिए। इसी प्रकार प्रचास प्रसार एवं जागरूकता के लिए वाहन के माध्यम से ऑडियो संदेश प्रसारित करने के निर्देश भी दिए गए।
बैठक में लाभार्थियों को प्रेरित करने टीकाकरण सैशन साइट्स पर लाभार्थियों की सहभागिता बढाने के लिए सामूहिक प्रयास करने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम डॉ सूरज सिंह नेगी, सीईओ जिला परिषद रामस्वरूप चौहान, सीएमएचओ डॉ तेजराम मीना, पीएमओ डॉ बीएल मीना सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।