Gangapur City : दो फायरिंग की घटना सहित चार प्रकरणो में फरार चल रहा ईनामी बदमाश गिरफ्तार

Gangapur City : दो फायरिंग की घटना सहित चार प्रकरणो में फरार चल रहा ईनामी बदमाश गिरफ्तार

फरार ईनामी बदमाश रामसिंह मीना गिरफ्तार दो फायरिंग की घटना सहित चार प्रकरणो में फरार चल रहा था, पुलिस अधीक्षक, जिला सवाई माधोपुर श्री सुनील कुमार विश्नोई ने बताया कि 12 मई 2022 को ग्राम रमजानीपुरा में राहुल नाम के व्यक्ति पर हुई फायरिंग के प्रकरण एवं 18 मार्च, 2022 को थाना सपोटरा जिला करौली में ग्राम जीरोता में फायरिंग कर हत्या करने के प्रयास के सहित थाना मलारना
डूगर, मानटाउन एवं लालसोट दौसा मारपीट एवं अपहरण के मामलो में फरार राममीना पुत्र मगनलाल निवासी मोरपा थाना बाटोदा सवाईमोधापुर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है ।
मामले जिनमे फरार चल रहे थे :-
1) दिनांक 12 मई 2022 को थाना बाटोदा अन्तर्गत रमजानीपुरा से राहुल पुत्र कमलेश जाति ब्राहम्ण निवासी रामगढ मुरारा अपनी स्वीफ्ट कार से अपने दो साथियों के साथ शादी में वापिस आ रहा था उस समय डाबर रोड़ पर अनील उर्फ बिल्लु बादशाह एवं कुबेर मीना एवं अन्य साथियों ने गाड़ी रोक ली और जान से मारने की नियत से गाड़ी के उपर फायरिंग की जिससे राहुल को चोट लगी थी, अनुसंधान के तथ्यों के अनुसार गिरफ्तार बदमाशो द्वारा फायरिंग के दौरान प्रयुक्त हथियार फरार बदमाश रामसिंह मीना के पास होने से बदमाश की तलाश हेतु पुलिस टीमों द्वारा प्रयास किये जा रहे थे ।
2) ग्राम पंचायत जीरोता थाना सपोटरा जिला करौली मे दिनांक 18 मार्च को धुलंडी के दिवस होली खेल रहे बंटी को जान मारने की नियत से बदमाश बिल्लु बादशाह, कुबेर, दिलखुश, कुलदीप, लकी मोरपा आदि ने फायरिंग कर दी थी बंटी तो बाल-बाल बच गया था परन्तु लेखराज पुत्र लख्मीराम के गोली लग गई थी। इस घटना के बाद दोनो बदमाश फरार चल रहे थे ।

यह भी पढ़ें :   Sawai Madhopur : रविवार को आयोजित परीक्षाओं के लिए उपार्जित अवकाश की मांग

3) माह दिसम्बर, 2021 को थाना मानटाउन अन्तर्गत किशोर गिरधरपुरा पर राजेन्द्र, हरिमोहन, दिलसुख करेल आपसी रंजीश को लेकर फायरिंग की थी ।
4) जनवरी, 2022 को लालसोट थाना ईलाका में इन्द्रराज मीणा चमनपुरा को मुख्य बाजार से अपहरण कर पैसो के विवाद को लेकर मारपीट की थी ।
जिला पुलिस अधीक्षक करौली द्वारा फरार अपराधी की गिरफ्तारी के लिए ईनाम घोषित है। अपराधियों की गिरफ्तारी : दोनो बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रकाश चन्द के निर्देशानुसार विशेष टीम का गठन किया गया था। विजय कुमार साखंला वृताधिकारी गंगापुर सिटी के निकटतम सुपरविजन में फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम द्वारा दौसा, लालसोट, बस्सी एवं जयपुर में कई स्थानों पर दबीशे दी गई थी । मुखबिर की सूचना पर थानाधिकारी करण सिंह की टीम ने अपराधी को अलवर से पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। अपराधी अलवर में किराये से फ्लेट लेकर फरारी काट रहा था । अपराधी राम सिंह ने दक्षिण भारत, उत्तराखण्ड, लुधियाना एवं करीब एक माह नेपाल काठपाण्डू में भी फरारी काटी थी ।

यह भी पढ़ें :   वन भूमि में अतिक्रमण वन्यजीवों का जीवन संकट में

हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर अपलोड किये जा रहे थे :

अपराधी सोशल मीडिया फेसबुक एवं इन्सटाग्राम पर हथियार ( पिस्टल / देशी कट्टे ) के साथ फोटो अपलोड करते था । अपराधी पुलिस के
लिए एक चुनौती बने हुए थे। पुलिस की टीमों द्वारा सार्थक प्रयास कर पकड़ने में सफलता प्राप्त की है । हथियारों की खरीद फरोख्त के संबंध में गहनता से पूछताछ की जा रही है। फरारी के दौरान कारित किये गये अपराधों एवं शरण देने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जावेगी ।

आपराधिक रिकार्ड : अपराधी के विरूद्व हत्या का प्रयास, मारपीट एवं अपहरण के करीब आधा दर्जन प्रकरण जिला सवाई माधोपुर, करौली, दौसा में दर्ज है। अपराधी कुख्यात बदमाश विजय मीणा का साथी है ।

पुलिस टीम : श्री करण सिंह थानाधिकारी गंगापुर सिटी, रामकेश मीणा थानाधिकारी बाटोदा, शिवचरण शर्मा उप निरीक्षक, श्री अजीत मोगा सहायक उप निरीक्षक, सायबर सेल, रामस्वरूप गूर्जर सहायक उप निरीक्षक, लख्मीचन्द मीणा, ऋषिकेश, रूपाराम कानिस्टेबल |