नहीं थम रहा स्मैक का धन्धा, नशेडी आए दिन करते है चोरी-गंगापुर सिटी

नहीं थम रहा स्मैक का धन्धा-गंगापुर सिटी

सबसे ज्यादा युवा नशे की लत में,कई गृहस्थी हो रही बर्बाद, नशेडी आए दिन करते है चोरी-गंगापुर सिटी
शहर में स्मैक का धंधा रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी लत से कई युवा चंगुल में फंस रहे हैं,और उनके घर बर्बाद हो रहे हैं। शहर के कई इलाकों के गली व मोहल्लों में स्मैक का धन्धा जोरों पर चल रहा है। लेकिन पुलिस हाथ पे हाथ रख कर बैठी हुई है। जबकि शहर के 25 प्रतिशत युवा,वृद्ध स्मैक की लत की वजह से उनका घर बर्बाद की कंगार पर आ गया है। जबकि स्मैकची घर से चोरी करके स्मैक के नशेें में धूत रहते है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने कई जनों को पकडा भी है। लेकिन स्मैक के धन्धा रूक नहीं पा रहा है। जिससे स्मैक बेचने वालों के हौसले बुलंद हो रहे है।
बड़े महानगरों से लाते माल 
कोटा व उदयपुर से स्मैक,गांजा जैसे मादक पदार्थ खरीदकर गंगापुर सिटी लाते हंै और चार से पांच गुना कीमत पर शहर के युवाओं को बेच देते हंै। एक ग्राम स्मैक करीब 4-5 हजार रुपए में बेची जाती है।उल्लेखनीय है कि पुलिस ने शहर में अवैध रूप से स्मैक बेचने के मामले में पुलिस ने कई जनों को पकड़ कर कार्रवाई की है। इससे स्मैक धंधे से जुड़े सौदागरों में हडकम्प भी मचा था।बीच में स्मैक का कारोवार बंद सा हो गया था। लेकिन अब फिर से स्मैक के घन्धा करने वालों के हौसले बुलन्द हो रहे है। और स्मैक बेचने वाले स्थान बदलकर बेच रहे है। अगर पुलिस स्मैक बेचने वालों पर संख्ती से कार्रवाई करे तो गंगापुर में स्मैक बेचना रूक सकता है।
इन स्थानों पर आसानी से मिल जाती है स्मैक –
स्मैक शहर के तहसील के पास,महूकला पोस्ट ऑफिस के पास, नसियां कॉलोनी, काजी कॉलोनी,चूलीगेट, रेलवे स्टेशन के पास, मिर्जापुर, मालगोदाम रोड,छोटी महू,उदेई मोड व नर्सिग कॉलोनी,राजीव कॉलोनी आदि जगहों पर स्मैक आसानी से मिल जाती है। एक व्यक्ति के लिए चौनी भर नशा करना होता है। अगर उसे चोनीभर नशे नही मिलता है तो उसके हाथ पैर टूटने लग जाते है।और खाना भी नहीं खा पाता है। शरीर सुस्त हो जाता है।
बताया जाता है कि चोहनी भर पुड़िया की कीमत  900 रुपए, दूसरी पुड़िया 500 व कम से कम 300  रुपए की प्रत्येक चौराह पर आसानी से मिल जाती है। हालांकि पुलिस ऐसे लोगों पर निगाह रखे हुए है। लेकिन दुब छुप कर बेची जा रही है। स्मैकची को स्मैक पीने के लिए करते चोरी –
शहर में पुलिस ने कई चोरी की बारदात करने वालों को पकड़ने के बाद पता चला कि स्मैक पीने के लिए पैसे नहीं होने पर वह चोर चोरी की बारदाते को अंजाम देने के बाद कम कीमत में सामान को बेच देते है। जिससे वह समय पर स्मैक का उन्हें नशा मिल सके। यही नहीं कई नशेडी दुकानों से सामान तक उठाकर लेकर दुसरों को बेच देतें है। कई बार तो ऐसे नशेडियों को पकड़ कर पुलिस के हबाले भी किया गया था।
इनका कहना 
शहर में स्मैक वालों के खिलाफ समय-समय पर कार्रवाई की गई है अगर शहर में  स्मैक बेची जा रही है तो ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी
कालूराम मीणा पुलिस उपाधीक्षक गंगापुर सिटी