गुर्जर समाज के लोगों में भारी आक्रोश, चोरी का शीघ्र खुलासा करें अन्यथा करेंगे उग्र आंदोलन 

देवनारायण मंदिर पर दान पेटी से लाखों रुपए की नकदी चोरी

– गुर्जर समाज के लोगों में भारी आक्रोश, चोरी का शीघ्र खुलासा करें अन्यथा करेंगे उग्र आंदोलन
थानाधिकारी एवं पुलिस कर्मियों ने किया मौका मुआयना पूछताछ-गंगापुर सिटी
गंगापुर शहर एवं आसपास के क्षेत्रों में चोरियों की घटना रूकने का नाम नहीं ले रही है। लेकिन पुलिस प्रशासन इस और ध्यान नहीं देकर हाथ पर हाथ धरे हुए बैठा है। सदर थाना प्रभारी श्रीकिशन मीना ने बताया कि चोरी का मामला दर्ज किया जाएगा।
जानाकारी के अनुसार गुरुवार की रात को चोरों ने जयपुर रोड स्थित देवनारायण मंदिर हिगोटया को निशाना बनाया। मंदिर में लगी दान पेटी को चोरों ने मंदिर से कुछ दूरी आगे दान पेटी के कब्जे एवं बोल्टो को तोड़कर दान पेटी से लाखों रुपए से अधिक की नकदी को चोर चुराकर ले गए।
इस दौरान चोरी की सूचना लगने पर शुक्रवार सुबह मंदिर कमेटी के अध्यक्ष रामगोपाल पोसवाल,कोषाध्यक्ष रामेश्वर बाबू गुर्जर,महासभा पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दर्शन सिंह गुर्जर मोतीपुरा आदि मंदिर पहुंचे। और स्थिति का जायजा लेने के बाद वह सदर थाने पुलिस में पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराइ्र गई। रिपोर्ट में बताया कि गुरुवार मध्य रात्रि बारह बजे के लगभग देवनारायण भगवान के मंदिर में एक क्विंटल से भी अधिक लोहे की मजबूत दान पेटी को चोर मंदिर गेट के सरीया को तोड़कर अंदर से लगी हुई कुंदी को खोलकर चोर अंदर रखी दान पेटी को मंदिर परिसर से बाहर ले गए। मंदिर से कुछ दूरी आगे दान पेटी के कब्जे एवं बोल्टो को तोड़कर दान पेटी से लाखों रुपए से अधिक की नकदी को चोर ले गए।
चोरी का पता जब लगा जब देवनारायण मंदिर में कार्यरत सेवकों की रात्रि साढे बारह बजे के लगभग नींद खुली। तो उन्हें दान पेटी नहीं दिखी। और उन्होंने इधर उधर देखा तो दान पेटी बाहर हनुमान के मंदिर की तरफ पड़ी हुई थी। लेकिन उसमें कोई भी राशि नहीं थी। इस पर गुर्जर समाज के लोगों ने मंदिर में चोरी की बारदात होने पर रोष जाहिर करने के बाद सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। साथ ही शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी करने एवं चोरी का खुलासा करने की मांग की है।
थानाधिकारी पहुंचे मंदिर पर, किया मौका मुआयना की पूछताछ…
.सदर थाने में रिपोर्ट के बाद सदर थाना प्रभारी श्रीकिशनलाल मीणा पुलिस जाब्ते के साथ देवनारायण मंदिर पहुंचे। और उन्होंने देवनारायण मंदिर पर टूटी हुई दान पेटी को देखी। इसके अलावा आसपास के क्षेत्र का मौका मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने देवनारायण मंदिर परिसर में मौका मुआयना किया। साथ ही मंदिर के पुजारी एवं सेवकों से घटना के बारे में उनसे पूछताछ की।
समाज के लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त :
दूसरी तरफ धार्मिक स्थल पर चोरी की घटना आग की तरह फैल गई गुर्जर समाज के लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया समाज के सैकड़ों की संख्या में लोग देवनारायण मंदिर पहुंचे घटना को लेकर सभी ने नाराजगी जाहिर की। साथ ही कहा कि पुलिस अनुसंधान कर आरोपियों को गिरफ्तार करें एवं चोरी का खुलासा करें अन्यथा समाज उग्र आंदोलन का कदम उठाएगा। गुर्जर महासभा पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दर्शन सिंह गुर्जर मोतीपुरा ने कहा कि गंगापुर शहर में लगातार चोरियों एवं लूटपाट की घटनाएं बढ़ रही है। देवनारायण मंदिर पर हुई चोरी आस्था के केंद्र के साथ खिलवाड़ बेहद निंदनीय एवं शर्मनाक है। प्रशासन मामले को गंभीरता से लेकर चोरी का शीघ्र ही खुलासा करने की मांग की है।इस दौरान सदर थाना अधिकारी श्रीकिशनलाल मीणा,अध्यक्ष रामगोपाल पोसवाल, कोषाध्यक्ष रामेश्वर बाबू, गुर्जर महासभा पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दर्शन सिंह गुर्जर मोतीपुरा, देवी लाल पटेल, किशन पटेल, बब्बू हिंगोटिया, शिवलाल, महेंद्रकुमार,रामकेश खटाना सहित कई मौजूद थे।