मार्च माह में दो आए कोरोना पॉजिटिव बिना मास्क के बेखौफ घूम रहे लोग-गंगापुर सिटी

मार्च माह में दो आए कोरोना पॉजिटिव,बिना मास्क के बेखौफ घूम रहे लोग, प्रशासनिक सख्ती भी नहीं दिख रही-गंगापुर सिटी

गंगापुर शहर में मार्च माह में अब तक दो ही कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोग बाजारों मे बिना बिना मास्क केघूम रहे है। यह एक चिंता का विषय है और लापरवाही है।बिना मास्क के लोग बैखौफ होंकर बाजारों में घूम रहे है। वहीं कभी -कभार नगर परिषद दो तीन चालान बनाकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर लेता है। यह सही है कि वैक्सीनेशन चल रहा है, लेकिन वैक्सीन लगाने के बाद भी हमें उतना ही सतर्क रहना है जितना पहले सतर्क थे। शहर वासियों व आमजन को गंभीरता से लेना चाहिए। मार्च के 19 दिन में दो केस
मार्च माह के इन 19 दिनों में दो केस सामने आए है। दोनों केस चूली की बगीची में आए थे। सामान्य चिकित्सालय के ब्लड बैक प्रभारी डॉ. बिजेन्द्र कुमार गुप्ता ने बताया कि चिकित्सा विभाग लगातार बाहर से आने वालों से अपील कर रहा है कि खासकर महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश ,गुजरात, केरल दिल्ली से आने वालों से की वे सैपलिंग करवाएं और अपने और अपनों को सुरक्षित रखे। इसके अलावा मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की बात की। लेकिन जागरूक लोगों को छोड़ कर अधिकांश मास्क लगाते देखे नहीं जा रहे है। ना ही वह सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं की जा रही है। जिससे कोरोना वायरस का खतरा हो सकता है।
रेलवे स्टेशन पर बूथ पड़ा सूना,ब्लाक सीएमएचओ ने किया निरीक्षण
रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से आने व जाने वालों की थर्मल स्क्रीनर की जांच करने के लिए अलग-अलग पारियों में आयुर्वेदिक कम्पाउण्डर तीन लगा हुए है। लेकिन अक्सर वह गायब रहते है। ब्लाक सीएमएचओ डॉ. बत्ी लाल मीना ने बताया कि शुक्रवार को सुबह दस बजे उन्होंने रेलवे स्टेशन पर बूथ का निरीक्षण किया गया। जहां एक भी आयुर्वेदिक औषधालय के कम्पाउडर नहीं मिले। उन्होंने बताया कि ड्यूटी पर नहीं मिलने वाले कम्पाउण्डरों को कारण बताओं नोटिस दिया जाएगा।