कब्रिस्तान की भूमि से सटी खातेदारी भूमि को हडपने की साजिश लोगो में आक्रोश, सौंपा ज्ञापन खण्डार

कब्रिस्तान की भूमि से सटी खातेदारी भूमि को हडपने की साजिश
लोगो में आक्रोश, सौंपा ज्ञापन
खण्डार  उपखण्ड मुख्यालय पर तहसील परिसर के पीछे स्थित 5 बीघा 8 बीस्वा कब्रिस्तान की भूमि को लेकर हो रहे विवाद में पटवारी गिरदावरो की संदिग्ध भूमिका दिखाई दे रही है। ग्रामीणो ने मुख्यमंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार के नाम ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।
ग्रामीण रामगोपाल, गिर्राज, घनष्याम, दामोदर आदि नें बताया कि कब्रिस्तान की खसरा नम्बर 46 व48 में कुल 5 बीघा 8 बीस्वा भूमि राजस्व रिकार्ड मंे दर्ज है। कब्रिस्तान से सटी हुई खसरा नम्बर 38/1, 39/1, 44/1, 45/1, 1755/97, 36, 40, 33, 41 खातेदारी भूमि है। लोगों ने कब्रिस्तान के लिए सीमाज्ञान करने गये हल्का पटवारी व गिरदावर द्वारा कुछ लोगों के साथ मिलकर 15 बीघा से अधिक भूमि पर अतिक्रमण करवाने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि कुछ लोग पूरे समाज को बदनाम करना चाहते है। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ असामजिक तत्वों के द्वारा सांप्रदायिकता भड़काने की कोशिश की जा रही है। करीब 15 बीघा भूमि पर सीमेन्ट के खंभे लगाकर तार फैसिंग कर अतिक्रमण कर लिया गया है।
ज्ञापन में खातेदारो कों उनकी भूमि दिलाकर विवाद को समाप्त करने की मांग की है।
लोगो ने बताया कि कब्रिस्तान से सटी भूमि पर अतिक्रमण के साथ ही रेस्ट हाउस की ओर जाने वाले वर्षो पूराने रास्ते पर भी दीवार बनाकर तथा तार फेंसिंग कर आम रास्ते को रोक लिया है जिससे लोगो को अपने खेतो पर घरो में जाने के लिए 1 से 2 किमी का चक्कर लगाना पड़ रहा है।
ग्रामीणो नें बताया कि जब तक सीमाज्ञान नही हो तब तक आम रास्ते पर से अतिक्रमण केा हटाकर आम रास्ते को अतिक्रमण मुक्त किया जाए।
ज्ञापन देने वालों में रामजीलाल माली, रमेश माली, महावीर माली, मुकेश मीणा, बृजेश मीणा, राजेश, चिरंजी मीणा, प्रकाश मीणा, रामनिवास, रामहरि, अमित, छगन, सोनू माली, सीताराम, भैरू आदि कई लोग मौजूद थे।