कोरोना फिर लौटा

कोरोना फिर लौटा, मार्च मेें तीन आ चुके कोरोना पॉजिटिव 500 से अधिक जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

गंगापुर सिटीएक बार फिर कोरोना के प्रकोप को देखते हुए चालू माह मार्च में अब तक तीन कोरोना पॉजिटिव केस आ चुके है। जबकि 500 से अधिक आई जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कोरोना को देखते हुए गंगापुर रेलवे स्टेशन पर विशेष सतर्कता बरतने,दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त करने, रिपोर्ट नहीं होने पर होम/संस्थागत क्वारंटीन किया जाएगा। हालांकि चिकित्सा प्रशासन ने जिले में 1 लाख 61 हजार अनुमानित लाभार्थियों में से अब तक लगभग 40 हजार के वैक्सीनेशन किया जा चुका है।
सामान्य चिकित्सालय के ब्लड बैक प्रभारी डॉ. बिजेन्द्र कुमार गुप्ता ने बताया कि रैंडम सैंपलिंग एवं जांचे बढाई जाएगी। उन्होंने बताया कि रविवार को एक कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे घर पर ही रहने के लिए पाबंद कर दिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर की आशंका को लेकर राज्य सरकार ने सतमर्कता के साथ एहतियात बरतने की आमजन को सलाह दी है। वही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा व आजीविका को सुचारु रखने के लिए जनहित में आवश्यक कदम भी उठाते हुए महत्वपूर्ण निर्णय भी किए है। कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम के लिए आगामी आदेश तक प्राथमिक स्कूलों को बंद रखनेऔर ऊपर की कक्षाओं व कॉलेजों में कोविड प्रोटोकॉल की पालना के साथ शैक्षणित गतिविधियां संचालित करने सहित शहरी क्षेत्रों में रात 10 बजे से बाजार बंद रखने के निर्देश भी दिए है।
खास यह है कि शादी समारोहों मतें अधिकतम 200और अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों पर पाबंदी लगा दी गई है। विवाह की सूचना संबंधित उपखंड मजिस्ट्रेट कों ई-मेल पर दी जा सकेगी। उल्लेख है कि सभी संस्थानों में मास्किंग, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजिंग की अनिवार्य पालना सुनिश्चित करनी होगी,अन्यथा इन्हें सीज किया जा सकेगा।