सनबोर्ड का कलेक्टर ने किया विमोचन

कोरोना से जीती जंग कहीं हम हार न जायें, इसलिये हर जरूरी सावधानी अपनायें
जागरूकता सनपैक, सनबोर्ड का कलेक्टर ने किया विमोचन
सवाई माधोपुर, 23 मार्च। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने दोनों नगरपरिषदों के आयुक्तों और जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि कोरोना जन जागरूकता कार्यक्रम को आमजन तक पहुंचायें। मंगलवार को कोविड-19 जागरूकता सन बोर्ड, सन पैक का कलेक्ट्रेट में विमोचन करने के बाद कलेक्टर ने ये निर्देश दिये।
देशभर में कोरोना की नई लहर के बाद चौकस राज्य सरकार ने आमजन को मास्क लगाने, भीड़ से बचने तथा अपनी बारी आने पर टीका लगाने के लिये प्रेरित करने हेतु जागरूकता पोस्टर, सन बोर्ड, सन पैक प्रकाशित करवायें हैं। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाशित इस सामग्री को शिक्षा विभाग और दोनों नगरपरिषद प्रत्येक विद्यालय, ग्राम पंचायत भवन, अस्पताल, मुख्य सार्वजनिक मार्गोंं, सरकारी कार्यालयों पर चस्पा करवायेंगे।
कलेक्टर ने बताया कि देश के कुछ राज्यों जैसे महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, मध्यप्रदेश, छŸाीसगढ़, गुजरात में कोरोना वापस तेजी से फैल रहा है। राजस्थान में भी गत 15 दिन में संक्रमण बढा है। छोटी-सी लापरवाही हमारे लिए संकट पैदा कर सकती है। कोरोना की वैक्सीन आ गई है, पर खतरा अभी टला नहीं है। यूके, ब्राजील व दक्षिण अफ्रीका से कोरोना का नया स्ट्रेन भी सामने आया है। जब तक कोरोना की चैन पूरी तरह नहीं टूटेगी, तब तक खतरा बरकरार रहेगा। सरकार की ओर से शादी-समारोह, व्यवसाय, शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों के लिए काफी छूट आमजन की सुविधा के लिए दी गई है लेकिन लापरवाही का व्यवहार कोरोना संक्रमण बढ़ा सकता है।
कलेक्टर ने बताया कि कोरोना से जंग में ढिलाई नहीं बरतनी है। भीड़ से बचने, मास्क लगाने, हाथ धोने जैसी सावधानियों का पालन करना है। जो लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं, उनको भी वैक्सीनेशन और सावधानियां रखने की जरूरत है। फिर भी किसी में कोरोना के लक्षण दिखें तो तुरंत चिकित्सकीय परामर्श लें।वैक्सीनेशन सुरक्षित है, प्राथमिकता क्रम से बारी आने पर वैक्सीन लगवाएं व आस-पास के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। हमें किसी भी कीमत पर कोरोना से जीती हुई जंग को नहीं हारना है। उन्होंने जागरूकता सनबोर्ड, सनपेक्स तथा पोस्टर्स का विमोचन किया तथा लोगों से आग्रह किया है कि कोरोना प्रोटोकॉल एवं एडवाइजरी का पालन करे। पालन नहीं करने वालांे के खिलाफ प्रशासन द्वारा सख्ती की जाएगी तथा उनके चालान भी काटे जाएंगे। विमोचन के असर पर नगर परिषद आयुक्त सवाई माधोपुर, रविन्द्र यादव, गंगापुर के दीपक चौहान, एसई बिजली निगम रामखिलाडी मीना, एसई पीएचईडी सीताराम मीना, जीएम डीआईसी चंद्रमोहन गुप्ता, सहायक निदेशक जनसंपर्क ब्रजेश कुमार सामरिया, सुरेश गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे।