बुखार, खांसी,जुकाम उल्टी के मरीज अस्पताल पहुंच रहे है,लगी मरीजों की लम्बी कतार-गंगापुर सिटी

बदलते मौसम से बढ़ रहा मर्ज

बुखार, खांसी,जुकाम उल्टी के मरीज अस्पताल पहुंच रहे है,लगी मरीजों की लम्बी कतार-गंगापुर सिटी
मौसम की मार ने लोगों को चपेट में ले लिया है। बार-बार बदलते मौसम के कारण अब लोग बीमार हो रहे है। यही वजह है कि अस्पताल में ओपीडी में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। हालत यह है कि आउटडोर 8 सौ से 11 सौ तक पहुंच गया है। मौसम में परिवर्तन के साथ-साथ अस्पताल में बुखार के अधिक रोगी आ रहे है। इसके अलावा खांसी, जुकाम व खुजली के रोगी आ रहे हंै। ऐसे में चिकित्सकों के कक्षों के बाहर रोगियों की कतार लग रही है। इस दौरान अस्पताल में चिकित्सक मरीजों की भीड़ से घिरे देखे जा सकते है।पहले वार्ड के देखते मरीज,उसके बाद आता नंबर दूसरी और अस्पताल में तैनात चिकित्सक सुबह आउटडोर में बैठने से पहले वार्डो में भर्ती मरीजों की जांच करने चले जाते है। इस प्रक्रिया में उन्हें एक से डेढ़ घंटा लग जाता है। इस दौरान आउटडोर में उनके कक्षों के आगे भी मरीजों की भीड़ जमा हो जाती है।
ऐसे में निर्धारित समय के बाद भी उपचार करते है,लेकिन इससे मरीजों को अधिक परेशानी झेलनी पड़ती है। कई चिकित्सक अपने कक्ष में नहीं बैठते है। इससे आए दिन मरीजों को चिकित्सकों का काफी इंतजार करना पड़ता है। लेकिन अस्पताल प्रशासन इस और ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं गांवों में चिकित्सा सुविधाओं की माकूल व्यवस्था नहीं होने से सामान्य चिकित्सालय में मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।खुलने से पहले लगती लाइन
सामान्य चिकित्सालय के चिकित्सा कक्ष,पर्ची व दवा काउंटर सभी जगह मरीजों की कतार अस्पताल खुलने से पहले मरीजों की लाइन लग जाती है। मच्छर पनपने से भी बीमारी फैल रही है। मरीजों ने बताया कि अस्पताल में अधिकांश चिकित्सक के कक्ष खाली पड़े रहते है। लेकिन मरीज उनके कक्ष में बैठकर इन्तजार करते रहते है। कई चिकित्सक तो इनडोर से आने के बाद वह अन्य कमरों में बैठ जाते हैं। ऐसे में चिकित्सक कक्ष खाली पड़े रहते हैं और मरीजों को जांच के लिए काफी देर तक इंतजार करना पड़ता है।