रेलवे स्टेशन पर 15 अप्रेल से शुरु हो जाएगी लिफ्ट-गंगापुर सिटी

रेलवे स्टेशन पर 15 अप्रेल से शुरु हो जाएगी लिफ्ट-गंगापुर सिटी

गंगापुर में दो लिफ्ट 80 लाख की लागत से होगी तैयार,यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाने पर जोर-गंगापुर सिटी
सब कुछ ठीकठाक रहा तो गंगापुर सिटी रेलवे प्लेटफॉर्म पर आने वाले 15 मार्च को यात्रियों को एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के लिए बुजुगें बूढ़े व बिकलांग सहित अन्य जनों को लिफ्ट की सुविधा मिल सकेगी। इसके लिए प्लेटफॉर्म नंबर एक और दो पर लिफ्ट बनाने का काम तेजी से चल रहा है।
 लिफ्ट बनकर लगभग तैयार हो चुकी है। ओर मशीन भी आ चुकी है। ओर 15अप्रैल से पहले यह दो लिफ्ट 80 लाख की लागत से बनकर तैयार हो जाएगी।कोटा मंडल रेलवे के गंगापुर सिटी के अलावा विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधाओं में इजाफा करने के लिए डीआरएम ने विभिन्न स्टेशनों पर फुट ओवरब्रिज,लिफ्ट और एस्केलेटर की सुविधाओं के प्रस्ताव पूर्व में जोन मुख्यालय को भेजने के बाद कार्य तेजी गति से चल रहा है।
सूत्रो के अनुसार गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन पर दो लिफ्ट लगाने का प्रस्ताव बनाकर जबलपुर जोन मुख्यालय को पूर्व मेें भेजा गया था।प्रस्ताव मंजूर होने के बाद गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन पर दो लिफ्ट लग जाने से रेलवे स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी। और पैदल सिड्डियों से निजात भी मिल सकेगी।
सूत्रो के अनुसार 42 स्टेशनों पर नए फुट ओवरब्रिजों का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है। इनके निर्माण की प्रक्रिया चल रही है। वही 14 स्टेशनों पर लिफ्ट सुविधा ओर मंडल के अन्य स्टेशनों पर 15 एस्केलेटर की योजना है।
हिण्डौन में दो व सवाई में एक लिफ्ट लगेगी
इसी तरह हिण्डौन सिटी में दो, सवाई माधोपुर स्टेशन पर एक ,भरतपुर में तीन,भवानी मंडी स्टेशन पर दो,बंूदी एक ओर रामगंजमंडी स्टेशन पर दो लिफ्ट बनेगी।लिफ्ट बनने के बाद यात्रियों को पैदल सिड्डियों से निजात भी मिल सकेगी।
कई साल से की जा रही थी मांग
गंगापुर सिटी के रेलवे स्टेशन पर एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के लिए काफी दिनों से लिफ्ट बनाने की मांग की जा रही थी। मांग के आधार पर रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए दो लिफ्ट बनाने की मंजूरी देने के बाद अब लगभग बन कर तैयार हो गई है।