fbpx
Breaking News

विद्यालय विकास में एसडीएमसी की महत्वपूर्ण भूमिका

विद्यालय विकास में एसडीएमसी की महत्वपूर्ण भूमिका
सवाई माधोपुर  राजकीय विद्यालयों में स्थानीय जिले के विद्यालय प्रबंधन समितियों/विद्यालय विकास एवं प्रबंधन समितियों का सशक्तिकरण करने एवं समुदाय को जागरूक बनाने के लिये जिला स्तरीय अधिकारियों, स्थानीय पदाधिकारियों/जनप्रतिनिधियों एवं एसएमसी/एसडीएमसी के अध्यक्षों को सामुदायिक गतिशीलता के उद्देश्य, महत्व एवं चुनौतियों के बारे में अवगत करवाने के उद्देश्य से जिला स्तरीय आमुखीकरण कार्यशाला बुधवार को राबाउमावि मानटाउन में हुई।
कार्यषाला में जिसमें नगर परिषद क्षेत्र के समस्त विद्यालयों के संस्थाप्रधानों, विधायक प्रतिनिधियों, वार्ड पार्षदों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने भाग लिया। जिला परिषद सीईओ रामस्वरूप चैहान ने अध्यक्षता करते हुए सभी जनप्रतिनिधियों को विद्यालयों विकास में सहयोग के लिये प्रेरित किया। मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति विमल महावर ने नगर परिषद के समस्त विद्यालयों के सर्वांगीण विकास हेतु सहयोग करने का आवश्वासन दिया। चिकित्सा विभाग के आरसीएचओ ने कोरोना एडवाइजरी की पालना एवं अधिक से अधिक वेक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया तथा जन प्रतिनिधियों को वैक्सीनेषन के लिए लोगों को प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आह्वान किया।
जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक राधेश्याम मीना ने सरकारी विद्यालयों में संचालित विभिन्न छात्र हितकारी योजनाओं की जानकारी दी। एडीपीसी नाथूलाल खटीक ने एसएमसी/एसडीएमसी की अवधारणा, चन्द्रशेखर शर्मा एपीसी ने चलाई जा रही विभिन्न योजना में जनप्रतिनिधि एवं समुदाय की सहभागिता पर पर प्रकाष डाला। दक्ष प्रशिक्षक गोविंद प्रसाद स्वर्णकार एवं राजेश कुमार शर्मा ने एसएमसी/एसडीएमसी एक परिचय एवं शिक्षा विभागीय योजना के संबंध में प्रस्तुतीकरण एवं एसएमसी/एसडीएमसी का गठन एवं विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में एसएमसी/एसडीएमसी के अधिकार एवं कर्तव्यों की जानकारी देते हुये अवगत करवाया।
इस अवसर पर एडीईओ घनश्याम बैरवा, चन्द्रशेखर जोशी, चंद्रषेखर जैमिनी सहित अन्य अधिकारी एवं एसएमसी/एसडीएमसी सदस्य उपस्थित थे।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

lockdown in rajasthan

#LockDown 3 मई सुबह पांच बजे तक पूरे प्रदेश में जन अनुशासन पखवाड़ा मनाया जाएगा।

आज पूरे दिन की चर्चा के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिया फैसला। इस फैसले …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *