fbpx
Breaking News

कोरोना गाइडलाइन की पालना सख्ती से करवाई जाए: कलेक्टर

कोरोना गाइडलाइन की पालना सख्ती से करवाई जाए: कलेक्टर
सवाई माधोपुर 2 अप्रेल। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए नो मास्क-नो एंट्री तथा गाइडलाइन की पालना सख्ती से करवाई जाए। प्रोटोकाॅल एवं गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई करते हुए चालान काटने तथा प्रतिष्ठान सीज करने की कार्यवाही की जाए। ये निर्देष जिला कलेक्टर राजेन्द्र किषन ने वीसी के माध्यम से सभी उपखंड अधिकारियों, तहसीलदार, विकास अधिकारी, ब्लाॅक सीएमएचओ को शुक्रवार की शाम को दिए।
कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से उपखंड अधिकारियो एवं अन्य अधिकारियों को निर्देष दिए कि जिले में कोरोना के संक्रमण का प्रसार हो रहा है। इसके बावजूद लोग लापरवाही कर रहे है। बाजार में नो मास्क-नो एंट्री, सोषल डिस्टेसिंग की पालना कढाई से नहीं हो रही है। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। उन्होंने सभी अधिकारियों को प्रोटोकाॅल की पालना के लिए सख्ती करने तथा प्रतिदिन की गई कार्रवाई की रिपोर्ट जिला मुख्यालय के नियंत्रण कक्ष पर भिजवाने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि एडवाईजरी एवं प्रोटोकाॅल का उल्लंघन करने वाले संस्थान एवं व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देष दिए कि वे सुनिष्चित करें कि धार्मिक, सामाजिक, विवाह समारोह एवं अन्य कार्यक्रम एसओपी की पालना के अनुसार हो तथा अनुमत संख्या से अधिक लोग एकत्र नहीं हो।
टीकाकरण के लिए लोगों को करें मोबलाइजः कलेक्टर ने उपखंड अधिकारियों को निर्देष दिए कि सरकारी मषीनरी के साथ ही विद्यालयों के षिक्षक, अभिभावक तथा जन प्रतिनिधियों के माध्यम से 45 वर्ष से अधिक के लोगों को कोविड-19 के टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया जाए। लोगों में टीके के प्रति भ्रांति एवं भ्रम नहीं रहे, इसके लिए लोगों को जागरूक करें। कार्मिकों को टारगेट देकर टीकाकरण के लिए प्रति अधिक से अधिक लोगों को मोबलाइज करवाएं। सरपंच, पंच एवं अन्य जन प्रतिनिधियों के माध्यम से लोगों को टीकाकरण करवाने के प्रेरित करें तथा टीका लगवाएं।
वीसी मंे अतिरिक्त जिला कलेक्टर डाॅ सूरज सिंह नेगी, जिला परिषद सीईओ रामस्वरूप चैहान, सीपीओ बाबूलाल बैरवा सहित एडीएम गंगापुर, समस्त उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी, ब्लाॅक सीएमएचओ मौजूद थे।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने अग्नि पीड़ित को ढांढस बधाया

पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने अग्नि पीड़ित को ढांढस बधाया . दिनांक 21 अप्रैल को …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *