जिले में 16 कोरोना पॉजिटिव आए

जिले में 16 कोरोना पॉजिटिव आए, डॉक्टरों की सलाह -कोरोना को हल्के में न लें

लापरवाही बढ़ने के साथ ही करोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। लेकिन लोग अभी भी लापरवाह हो रहे है। शुक्रवार को जिले में 16 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। सामान्य चिकित्सालय के ब्लड बैक प्रभारी डॉ. बिजेन्द्र कुमार गुप्ता ने बताया कि गंगापुर सिटी में पिछले मार्च माह में अब तक 7 कोरोना पॉजिटिव मिले है। शुक्रवार को जिले में 16 नए मरीज आए।
उन्होंने बताया कि बामनवास में दो व करौली का एक तीनों जनों ने गंगापुर सिटी के सामान्य चिकित्सालय में कोरोना संक्रमण की जांच कराने के बाद जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
जिसमें बामनवास निवासी 42 वर्षीय अधेड़ व 10 वर्षीय बालिका, करौली निवासी 13 वर्षीय बालक कोरोना पॉजिटिव आए है। इसके अलावा 13 सवाई माधोपुर से कोरोना पॉजिटिव आए है।
अप्रैल माह शुरु होने के साथ ही तेजी से कोरोना ने पैर पसार रहा है। जों चिंताजनक है। चिकित्सा विभाग खुद मान रहा है कि इसी तरह से बढ़ता रहा तो स्थिति पिछले साल से भी भयावह हो सकती है। इसके विपरित लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की पालनाबहुत कम कर रहे है। होली पर भी लोगों ने भले ही रंग और पानी से होली नहीं खेली,लेकिन गुलाल का टीका लगाने के बहाने एक-दूसरे के रंग -गुलाल लगाकर होली खेली।
सामान्य चिकित्सालय के ब्लड बैक प्रभारी डॉ. बिजेन्द्र कुमार गुप्ता ने बताया कि कोविड को हल्के में नहीं ले। डॉ. गुप्ता ने कोविड-19 का संक्रमण बढ़ रहा है, ऐसे में सावधानी रखने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने के साथ टीकाकरण ही सुरक्षा का उपाय है।उन्होंने लोगो से कहा की टीके के संबंध में किसी प्रकार का भ्रम नहीं रखे, टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए आग्रह भी किया।