कलेक्टर एसपी ने बाजारों एवं रेल्वे स्टेशन पर पहुुंचकर लोगों को समझाया

अनुशासित रहेंगे तो हारेगा कोरोना घर में ही रहें, सुरक्षित रहें
कलेक्टर एसपी ने बाजारों एवं रेल्वे स्टेशन पर पहुुंचकर लोगों को समझाया
सवाई माधोपुर, 19 अप्रैल। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन तथा पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने सोमवार को शहर के बाजारों में घूम कर निरीक्षण किया। उन्होंने जन अनुशासन पखवाड़े के अंतर्गत संचालित पाई गई गैर अनुमत गतिविधियों को बंद कराया तथा लोगों से घर में रहने के लिए समझाइश की। उल्लेखनीय है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के दृष्टिगत राज्य सरकार द्वारा संपूर्ण प्रदेश में सोमवार से 3 मई तक जन अनुशासन पखवाड़ा आरंभ किया है। जिला कलेक्टर ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जन अनुशासन पखवाड़ा की पालना जिले में सख्ती से कराई जाएगी।
उन्होंने कहा कि आमजन की स्वास्थ्य रक्षा के हित में यह कदम उठाया गया है। सभी को स्वयं ही इसकी पालना करनी चाहिए।इस पखवाड़े के अंतर्गत आवश्यक सेवाओं को सुचारु रखा गया है ताकि आमजन को कोई परेशानी ना आए लेकिन बेवजह या गैर जरूरी कारण से बाहर निकलना प्रतिबंधित किया गया है। गाइडलाइन की पालना कराने के लिए गैर अनुमत गतिविधियों को सख्ती से रोका जाएगा। आमजन से अपील है कि वे अत्यंत आवश्यक होने पर ही नियमों की पालना करते हुए घर से बाहर निकलें।उन्होंने कहा कि इस पखवाड़े को यदि हम ईमानदारी से राज्य सरकार की गाइडलाइन पालना के साथ बिताएं तो निश्चय ही आने वाले समय में कोरोना पॉजिटिव केस में भारी कमी देखने में आएगी। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बजरिया, रेलवे स्टेशन, अनाज मंडी रोड के बाद सवाई माधोपुर शहर पहुंचकर बाजारों का जायजा लिया। बाजारों में अनावश्यक घूमने वालों को पाबंद भी किया। उन्होंने समझाइश के साथ ही कढ़ाई करने के निर्देश भी पुलिस अधिकारियों को दिए। रेलवे स्टेशन पर दूसरे राज्यांे से आने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट जांच करने के कार्य का निरीक्षण भी किया। सोमवार को रेलवे स्टेशन पर 60 से अधिक यात्रियों के पास रिपोर्ट नहंी मिलने पर उनके सैंपल लिए गए तथा क्वारंटीन किया गया।
बहरावंडा चेक पोस्ट का किया निरीक्षणः कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने शाम को बहरावंडा खुर्द स्थित बार्डर चेकपोस्ट का निरीक्षण किया। यहां दूसरे प्रदेश से आने वाले वाहनों की जांच करने तथा यात्रियों से आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त करने की जानकारी ली। कलेक्टर एवं एसपी ने इस कार्य को सख्ती के साथ करने के निर्देंश दिए। उन्होंने कहा कि जिनके पास नेगेटिव रिपोर्ट नहीं है, उनके सेंपल लिए जाए। यहां भी लोगों को समझाईश की।