गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर तहसीलदार ने की दस एवं एसडीएम ने दो दुकाने सीज

जन अनुशासन पखवाडे में गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर तहसीलदार ने की दस एवं एसडीएम ने दो दुकाने सीज, 20 चालान काटकर वसूला 8 हजार का जुर्माना
सवाई माधोपुर, 20 अप्रेेल। जन अनुशासन पखवाडे (कर्फ्यू) में अनुमत गतिविधियों के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों, प्रतिष्ठानों के संचालन पर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई तेज कर दी है। अनुमत गतिविधियों के अतिरिक्त अन्य गतिविधियां एवं प्रतिष्ठानों के खुले मिलने, गाइड लाइन का उल्लंघन मिलने पर दुकान सीज करने तथा जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है।
जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन के निर्देशन में प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी जन अनुशासन पखवाडे के निर्देर्शोें एवं गाइडलाइन की पालना करवाने में जुटे है। मंगलवार को सवाई माधोपुर तहसीलदार प्रीति मीना, पुलिस उपाधीक्षक कृष्णा सामरिया, मानटाउन थानाधिकारी कुसमलता एवं उनकी टीम ने कार्रवाई करते हुए दस दुकानों को 72 घंटे के लिए सीज किया। इसी प्रकार 20 लोगों एवं दुकानदारों द्वारा गाइडलाइन का उल्लंघन करते पाए जाने पर आठ हजार रूपए के चालान काटकर जुर्माना वसूला गया।
तहसीलदार प्रीति मीणा ने बताया कि रेल्वे स्टेशन के पास मॉल में जूते चप्पल की दुकान, इंद्रा मार्केट में ज्वेलरी शॉप, बजरिया में एक बुक डिपो, शिव मार्केट में चार कपडा दुकाने, रिद्धि सिद्धी प्लाजा मंे एक दुकान, मानसरोवर कटले में टेलर की दुकान, फुट वीयर, रेडिमेड क्लोथ सहित कुल दस दुकानों को अनुमत नहीं होते हुए भी खुली मिलने पर 72 घंटे के लिए सीजर की कार्रवाई की गई।
इसी प्रकार उपखंड अधिकारी कपिल शर्मा, कोतवाली थानाधिकारी चंद्रभान सिंह की टीम ने सवाई माधोपुर शहर के सदर बाजार, खंडार रोड पर दो दुकानों को सीज किया। इसमें एक हेयर सैलून एवं एक इलेक्ट्रोनिक उपकरणों की दुकान शामिल है। इसी प्रकार एसडीएम की टीम ने हरसहाय कटले में कपडे एवं मनिहारी की दुकानों के चालान भी बनाए। उन्होंने किराने की दुकान की आड में गुटखा-सिगरेट बेचने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए चालान काटे तथा इस प्रकार की सामग्री सीज की।