fbpx
Breaking News
अस्मत परवीन बनीं संस्कृत व्याकरण आचार्य में गोल्ड मैडल पाने वाली एकमात्र मुस्लिम

अस्मत परवीन बनीं संस्कृत व्याकरण आचार्य में गोल्ड मैडल पाने वाली एकमात्र मुस्लिम

अस्मत परवीन शिरवानी राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले की बौंली कस्बे की रहने वाली हैं। पहले मदरसे में उर्दू पढ़ी और फिर उसके बाद संस्‍कृत में शिक्षा प्राप्त की। जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्‍कृत विश्वविद्यालय ने संस्‍कृत व्याकरण आचार्य में गोल्ड मेडल पाने वाले 14 लोगों की सूची जारी की है, जिसमें अस्मत परवीन शिरवानी का नाम भी शामिल है।

संस्‍कृत भाषा पर अस्मत परवीन की जबरदस्त पकड़ है। यही वजह है अस्मत परवीन राजस्थान की यह एक इकलौती मुस्लिम युवती है, जिन्होंने संस्‍कृत व्याकरण आचार्य परीक्षा में टॉप किया है। मुस्लिम परिवार में पैदा होने वाली अस्मत द्वारा संस्‍कृत व्याकरण आचार्य परीक्षा में गोल्ड मेडल हासिल करने की उनकी पूरी कहानी प्रेरणादायक है। परीक्षा के दौरान अस्मत को जलील भी होना पड़ा था। उसी वक्त टॉपर अस्मत ने टॉपर बनने की ठान ली थी।

अस्मत परवीन के पिता मंजूर आलम शिरवानी सरकारी स्कूल में टीचर हैं। पिछले दिनों प्राचार्य पद पर सेवाएं देते हुए उन्होंने वीआरएस ले लिया था।

 

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

चलती टेम्पो से महिला के गले से मंगल सूत्र तोड़ भागे बदमाश

गंगापुरसिटी सवाई माधोपुर चलती टेम्पो से महिला के गले से मंगल सूत्र तोड़ भागे बदमाश …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *