fbpx
Breaking News

ऑक्सीजन की उपलब्धता एवं सप्लाई का समुचित प्रबंधन सुनिश्चित करें अधिकारीः कलेक्टर

ऑक्सीजन की उपलब्धता एवं सप्लाई का समुचित प्रबंधन सुनिश्चित करें अधिकारीः कलेक्टर
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने पुलिस, प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ वीसी लेकर दिए निर्देश
सवाई माधोपुर, 24 अप्रेल। जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने जिले में कोरोना संक्रमण प्रसार को नियंत्रित करने, जिले में्र ऑक्सीजन की समुचित उपलब्घता सुनिश्चित रखने तथा आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता के संबंध में प्रभावी मॉनिटरिंग रखने के लिए सभी उपखंड अधिकारियों, चिकित्सा विभाग, नगर परिषद आदि के अधिकारियों की बैठक लेकर तत्परता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बताया कि जिले में किस अस्पताल में कितने बेड खाली है, ऑक्सीजन एवं दवाईयों की उपलब्धता की क्या स्थिति है, इसकी ऑन लाइन फीडिंग भी होनी हैं। जिससे एक क्लिक पर समस्त जानकारी उपलब्ध हो सके तथा आवश्यकता वाले मरीजों को समय पर ऑक्सीजन एवं दवाईयां उपलब्ध हो सके।
कलेक्टर ने बताया कि सवाई माधोपुर के लिए सीईओ जिला परिषद को तथा गंगापुर क्षेत्र के लिए एडीएम गंगापुर को ऑक्सीजन की प्रभावी मॉनिटरिंग एवं ऑडिट के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया हैै। उन्होंने सवाई माधोपुर, गंगापुर के राजकीय चिकित्सालय एवं गंगापुर के एक निजी चिकित्सालय में संचालित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की प्रभावी निगरानी रखने, उपलब्ध ऑक्सीजन सिलेंडरों की मॉनिटरिंग एवं ऑडिट करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऑक्सीजन प्लांट सही स्थिति में कार्य करें, ऑक्सीजन सिलेंडरों को भरवाने तथा आवश्यकता के आधार पर ही काम में लेने के लिए नियुक्त अधिकारी प्रभावी मॉनिटरिंग करें। ऑक्सीजन एवं रेमडेसिविर आवश्यकता की मेरिट के आधार पर मिले, इसका दुरूपयोग किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी, अनुचित डिस्ट्रीब्यूशन होने की शिकायत मिलने या लापरवाहीके कारण कोई केजुअल्टी हुई तो संबंधित अधिकारियों की व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी। नोडल अधिकारी रिक्वायरमेंट, उपलब्धता आदि की नियमित ऑडिट करें। कलेक्टर ने निजी चिकित्सालयों को भी आवश्यकता के अनुसार ही ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के संबंध में निर्देश दिए। इसी प्रकार रेमडेसिविर के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। ऑक्सीजन एवं रेमडेसिविर के संबध्ंा में समस्त सूचनाएं नोडल अधिकारी को तुरंत दी जाएगी। उन्होंने गंगापुर एवं सवाई माधोपुर के सामान्य चिकित्सालय में कोविड बेड, ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता एवं वर्तमान में मरीजों के भर्ती होने की स्थिति की समीक्षा की।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

चलती टेम्पो से महिला के गले से मंगल सूत्र तोड़ भागे बदमाश

गंगापुरसिटी सवाई माधोपुर चलती टेम्पो से महिला के गले से मंगल सूत्र तोड़ भागे बदमाश …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *